बलिया में बारिश से गिरी दीवार, दबकर महिला की मौत, मासूम बच्चों समेत चार जख्मी

दीवार के पास से बह रहा नाली और पूरी रात हुई बारिश बना हादसे का कारण

बलियाः जनपद बलिया के भीमपुरा थाना के कंधरापुर गजियापुर गांव में गुरुवार को बारिश के कारण टीनशेड की दीवार गिरने से एक महिला की मौत हो गई। जबकि चार लोग गंभीर रुप से जख्मी हो गए। जिससे गांव में कोहराम मच गया। आपको बता दें कि गांव निवासी रामशपरण पटेल अपनी मां, पत्नी और बच्चों के साथ टीनशेड में चार पी रहा था कि टीनशेड की दीवार गिर गई। जिससे उसकी मां बादामी देवी (55) की मौत हो गई। जबकि रामशरण पटेल (35) और उसकी पत्नी अनिता देवी (32), पुत्री अनुष्का (5) एवं आयुष (ढाई वर्ष) जख्मी हो गए। घायलों में अधिकांश का इलाज वाराणसी अस्पताल में कराया जा रहा है।

विधायक धनंजय कन्नौजिया ने  परिजनों को शासन से सहयोग का दिया भरोसा 

सूचना मिलते ही विधायक धनंजय कन्नौजिया भी मौके पर पहुंचे और परिजनों को आर्थिक मदद करते हुए शासन से आवश्यक सहयोग का भरोसा दिलाया। भीमपुरा एसओ योगेश यादव और इब्राहीमपट्टी पुलिस इंचार्ज राठौर ने भी घटनास्थल का जायजा लिया। जबकि जिलापंचायत सदस्य जनार्दन यादव और प्रधान कमालु ने भी पीड़ित परिवार को हर संभव मदद का भरोसा दिया। गांव प्रधान कमालु ने बताया कि हादसे में पीड़ित परिवार काफी गरीब है। जिनके आवास निर्माण के लिए कई बार प्रस्ताव भेजा गया किंतु अब तक स्वीकृत नहीं हो सका है।


कच्ची नींव से सट कर बहता नाली और बारिश बना हादसे का कारण
भीमपुरा थाना के कंधरापुर में टीनशेड की कमजोर नींव ही टीनशेड दीवार गिरने का मुख्य कारण बना। जैसे तैसे पैसा जुटाकर कम लागत में टीनशेड खड़ा करने की मजबूरी में रामशरण पटेल ने कुछ माह पूर्व ही टीनशेड की दीवार खड़ा कराया था। टीनशेड के दीवार की नींव को मिट्टी से जोड़ा गया था और ऊपर की दीवार पक्की बनाई गई थी। जबकि दीवार से सटकर ही गांव की नाली भी बहती थी। ऊपर से पूरी रात हुई बारिश ने दीवार को पूरी तरह से कमजोर कर दिया और गुरुवार की सुबह अचानक तेज आवाज के साथ गिर गई। जिससे बड़ा हादसा हो गया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *