पूर्व मंत्री शारदानंद अंचल का उनके गृहक्षेत्र में ही यह कैसा सम्मान!

- अंचल के इलाके में उनकी प्रतिमा का हो रहा अनादर, जिम्मेदार है मौन

बलियाः सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव के करीबी रहे प्रखर समाजवादी नेता और पूर्व मंत्री शारदानंद अचंल की प्रतिमा का उनके गृह क्षेत्र बिल्थरारोड में अनादर हो रहा है और जिम्मेदार मौन है। चार वर्ष से जीर्णोद्धार के नाम पर शारदानंद अचंल की प्रतिमा उभांव थाना मोड़ पर कबाड़ सी बना दी गई है और वर्तमान समय में पूर्व मंत्री की प्रतिमा होर्डिंग प्वाइंट बनकर रह गई है। बिल्थरारोड को तहसील और रोडवेज जैसा तोहफा देकर बिल्थरा को सजाने वाले अंचल की प्रतिमा की सजावट ही आज फिकी हो गई है। जिसे देख हर कोई आहत है किंतु जिम्मेदार मौन है।

राजनीतिक दिग्गजों से भरा पड़ा है अंचल का परिवार

पूर्व मंत्री शारदानंद अंचल के पुत्र जयप्रकाश अंचल बैरिया के पूर्व विधायक रह चुके है। जबकि उनके पौत्र विनय अंचल और खुद पूर्व मंत्री की पत्नी शीतला देवी सीयर ब्लाक की प्रमुख रह चुकी है। बावजूद उभांव मोड़ पर उनकी प्रतिमा की वर्षो से दुर्दशा हर किसी को कचोट रही है। बिल्थरारोड विधानसभा में शारदानंद अंचल के बाद आज भी सबसे ज्यादा लोगों की आस्था और लगाव जयप्रकाश अंचल और उनके परिवार के साथ है। अंचल परिवार के निष्ठा का प्रमाण है कि विधानसभा का पूरा एक हिस्सा ही बागपत के नाम से चर्चित है। वैसे अंचल परिवार का प्रभाव बैरिया और मधुबन विधानसभा क्षेत्र पर ही मजबूत है।


सपा नेता अमरजीत चैधरी ने कहा अनुमति मिले तो अगले महीने वे जीर्णोद्धार का लेंगे जिम्मेदारी
समाजवादी लोहिया वाहिनी के राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य अमरजीत चैधरी ने भी उभांव मोड़ पर पूर्व मंत्री शारदानंद अंचल के प्रतिमा के वर्तमान हालात पर दुख जताया। कहा कि वे अंचल के अनुयायी रहे है और उनके आशिर्वाद से ही वे यहां तक पहुंचे है। कहा कि अंचल परिवार से वार्ता हुई है, अगर अनुमति मिली तो अगले महीने वे स्वयं प्रतिमा के जीर्णोद्धार की कमान संभालेंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *