ऊर्जांचल की बेटी आरती बनी मथुरा की एएसपी, बधाई व शुभकामनाओं का सिलसिला जारी

सिंगरौली। ऊर्जांचल में शक्तिनगर के ज्वालामुखी कालोनी की रहवासी आरती सिंह (आईपीएस), मथुरा (उत्तर प्रदेश) की अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक बन गईं हैं। इस खबर से उनके परिजनों के साथ ही उनके मित्रों एवं शुभचिंतक गदगद हैं। ज्ञात हो कि आरती के पति अनिरुद्ध सिंह भी आईपीएस हैं जिनका हैदराबाद के पुलिस अकादमी में प्रशिक्षण चल रहा है।आरती एवं अनिरुद्ध दोनों ही उत्तर प्रदेश कैडर के पुलिस अधिकारी हैं।

बीते दिनों हैदराबाद से पासिंग आउट परेड के बाद यूपी पुलिस के एडीजी (कार्मिक) दीपेश जुनेजा द्वारा जारी पोस्टिंग सूची के उन्हें मथुरा की तैनाती दी गई है। आरती ज्वाइनिंग लीव पूरा होने के बाद 29 अगस्त के बाद मथुरा पहुंचेगी। आईपीएस आरती के पिता उपेंद्र सिंह एक प्रतिष्ठित व्यवसायी हैं। आरती की प्रारम्भिक शिक्षा एनटीपीसी शक्तिनगर के आवासीय परिसर स्थित स्वामी विवेकानंद विद्यालय से हुई।

इसके बाद एनसीएल दुद्धीचुआ के डीएवी पब्लिक स्कूल से इंटरमीडिएट की पढ़ाई पूरी की। जबलपुर से बीबीए तथा इंदौर से एमबीए करने के दौरान ही इंडियन पुलिस सर्विसेस (आईपीएस) की तैयारी शुरू कर दिया। निश्चित लक्ष्य एवं अथक परिश्रम के बदौलत वर्ष 2017 में आरती का चयन आईपीएस के लिए हो गया। जबकि इनके पति अनिरुद्ध कुमार सिंह का आईपीएस के लिए 2018 मे चयन हुआ।

अनिरुद्ध फिलहाल राष्ट्रीय पुलिस एकाडमी हैदराबाद में प्रशिक्षण ले रहे हैं। प्रशिक्षण के बाद आरती सिंह की पहली तैनाती एएसपी मथुरा के रूप में होने की जानकारी के बाद शुभचिंतकों व क्षेत्रीय जनों के बधाई एवं शुभकामनाओं का तांता लग गया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button