सीयर ब्लाक में सुरक्षा गार्ड की नौकरी पर हंगामा

150 फार्म के सापेक्ष डेढ़ हजार आवेदकों से वसूले 350 रुपया

बलियाः जनपद बलिया के सीयर ब्लाक में मंगलवार को एसआईएस सुरक्षा गार्ड की प्राइवेट नियुक्ति के नाम पर जमकर मनमानी हुई। करीब डेढ़ हजार आवेदकों से रजिस्ट्रेशन शुल्क लेने के बाद आवेदनपत्र पैरों तले फेंक दिया गया।

रजिस्ट्रेशन शुल्क लेने के बाद आवेदनपत्र पैरों तले फेंक दिया गया

नियुक्ति के लिए ऊंचाई, वजन और मेडिकल जांच की कोई व्यवस्था नहीं थी। बेरोजगारों की लंबी लाइन से सिर्फ रजिस्ट्रेशन शुल्क, आवेदन पत्र और सर्टिफिकेट जमा कराया जा रहा था और सभी आवेदन पैरो तले फेंका जाता रहा। नियुक्ति प्रक्रिया के दौरान जबरदस्त मनमानी और अव्यवस्था रहा। जिस पर युवाओं ने नाराजगी जताई और हंगामा किया। जिसके कारण आनन फानन में नियुक्ति प्रक्रिया समाप्त कर दी गई। बुधवार को बचे हुए बेरोजगारों का नए सिरे से नगरा ब्लाक में नियुक्ति करने की बात कहकर मौजूद अधिकारी चलते बने। सरकारी भवन में प्राइवेट नौकरी के बेरोजगारों की लंबी लाइन लगी रही।

हर दिन जनपद के एक ब्लाक में लग रहा रोजगार मेला

इस दौरान बार-बार डीएम बलिया के आदेश पर हो रहे नियुक्ति का हवाला दिया जाता रहा और ब्लाक परिसर के अधिकारी पूरे दिन नदारद रहे। जो चर्चा का विषय बना रहा।

बोले नियुक्ति अधिकारी…
नियुक्ति अधिकारी ने सीयर ब्लाक में कुल 150 सुरक्षा गार्ड की सीट के सापेक्ष 131 नियुक्ति पूरी हो जाने की बात कह कर नियुक्ति प्रक्रिया बंद कर दिया। बचे आवेदकों से एसआइएस की टीम ने बुधवार को नगरा ब्लाक में नियुक्ति होने का भरोसा दिया।

सुनीए सुरक्षा गार्ड बनने आए बेरोजगार युवाओं को

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *