बलिया में टूट कर गिरे बिजली के तार से महिला की दर्दनाक मौत

गुस्साए ग्रामीणों ने शव रखकर किया एनएच जाम

बलियाः जनपद बलिया के बैरिया थाना क्षेत्र के मठ योगेंद्र गिरी नई बस्ती गांव में जमीन पर टूट कर गिरे बिजली के तार के चपेट में आ जाने से शुक्रवार की सुबह चंदा देवी (25) पत्नी अनंत शाह की दर्दनाक मौत हो गई।


लोगों ने किया चक्का जाम
गुस्साए ग्रामीणों ने शव को राष्ट्रीय राजमार्ग 31 पर रखकर सड़क को जाम कर दिया। मौके पर पहुंचे कोतवाल राजीव कुमार मिश्र ने लोगों को समझा-बुझाकर जाम को समाप्त कराया और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए बलिया भेज दिया। मृतक के पति के तहरीर पर बिजली विभाग के अवर अभियंता विनोद कुमार भारद्वाज लाइनमैन व अन्य कर्मियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है।
उल्लेखनीय है कि चंदा देवी सुबह उठकर शौच के लिए खेत में जा रही थी। कि पहले से टूट कर गिरे बिजली के तार मे विद्युत प्रवाह था। उसी के चपेट में आ गई और मौके पर ही मौत हो गई। ग्रामीणों ने बताया कि तीन दिनों से बिजली का तार टूट कर गिरा हुआ था। जिसे ठीक करने के लिए कई बार लाइनमैन और जेई से ग्रामीण आग्रह किए थे। किंतु तार ठीक नहीं किया गया और यह दुर्घटना हो गई।
मृतिका के आश्रित को पांच लाख सहायता देने की घोषणा
सांसद वीरेंद्र सिंह मस्त के हस्तक्षेप पर अधीक्षण अभियंता विद्युत आरके जैन ने मृतक आश्रितों को पांच लाख देने की आर्थिक सहायता घोषणा की है।

बैरिया के लापरवाह अवर अभियंता निलंबित, लाइनमैन की सेवा समाप्त
अवर अभियंता विनोद कुमार भारद्वाज को कार्य में लापरवाही बरतने के आरोप में निलंबित कर दिया है। लाइनमैन की भी सेवा समाप्त कर दी गई है।सांसद ने कहा है और जो भी संभव होगा मृतक परिवार को मदद पहुंचाई जाएगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *