सड़को व चौराहों पर नही होगी मूर्ति की स्थापना -जिलाधिकारी

कोविड -19 के मानक को करना होगा पूरा - एसपी - नवरात्रि व दशहरा के लिये पीस कमेटी की बैठक सम्पन्न

सिकंदरपुर (बलिया) सरकार द्वारा कोविड-19 महामारी के तहत आने वाले त्योहारों के लिए लिए गए फैसलों के अनुरूप ही हमें अपने त्योहार को मनाते हुए वर्तमान समय में चल रही महिषासुर जैसे महामारी से निजात पाना है । उक्त बातें मंगलवार को पुलिस चौकी सिकंदरपुर के प्रांगण में आयोजित पीस कमेटी की बैठक व दुर्गा पंडालों के अध्यक्षों से बातचीत के दौरान जिलाधिकारी बलिया श्रीहरी प्रताप शाही ने मंगलवार की सायं कहा । कहा कि वर्तमान समय में आपदा काल चल रहा है अभी आपदा काल थमा नहीं है महामारी बढ़ने की संभावना है इसलिए प्रदेश सरकार द्वारा सड़कों पर व चौराहों पर दुर्गा पंडालों की स्थापना पर रोक लगाई गई है । जिससे कि इस महामारी को फैलने से रोकने में मदद मिल सके । कहा कि बिना परमिशन के परंपरागत मूर्ति की स्थापना नहीं की जाएगी नई मूर्ति की स्थापना तो कतई नहीं की जानी है।

पुलिस अधीक्षक देवेंद्र नाथ ने कहा कि आने वाले शारदीय नवरात्र, दशहरा, बारफात,धनतेरस व दीपावली के त्यौहार सरकार के निर्देशों के क्रम में ही मनाए जाएंगे पूजा पंडालों में 10 वर्ष से कम उम्र के बच्चे व बूढ़े के जाने पर पाबंदी रहेगी । उन्होंने सभी लोगों से कोविड-19 के बचाव की अपील करते हुए शासन द्वारा दिए गए गाइडलाइन के अनुसार ही दुर्गा प्रतिमाओं की स्थापना हेतु निर्देश दिया । इस दौरान उन्होंने बताया कि 1.5 मीटर से ऊंची प्रतिमा कहीं भी स्थापित नहीं होगी ,अगर कोई सरकार के निर्देशों का उल्लंघन करता पाया जाएगा उसके खिलाफ कार्रवाई भी की जाएगी। इस दौरान उपजिलाधिकारी सिकंदरपुर अभय कुमार सिंह, क्षेत्राधिकारी पवन कुमार, तहसीलदार राम नारायण वर्मा, नायब तहसीलदार घनश्याम त्रिपाठी, प्रभारी निरीक्षक बालमुकुंद मिश्रा, चौकी इंचार्ज अमरजीत यादव, संजय शर्मा, बैजनाथ पाण्डेय, प्रयाग चौहान, गौरी शंकर वर्मा, गणेश सोनी, आदि लोग उपस्थित रहे ।

सिकन्दरपुर में भी नही होगी रामलीला -सिकंदरपुर( बलिया )रामलीला कमेटी के अध्यक्ष बैजनाथ पांडेय ने पीस कमेटी की बैठक में बताया कि कोविड-19 महामारी को देखते हुए सिकंदरपुर में होने वाले रामलीला को भी स्थगित कर दिया गया है। केवल प्रत्येक श्याम आरती कर कोरम को पूरा किया जाएगा ।

कस्बे नही होगी दुर्गा प्रतिमाओ की स्थापना -सिकंदरपुर (बलिया ) मंगलवार को हुई पीस कमेटी की बैठक में सिकंदरपुर नगर पंचायत में होने वाले दशहरा मेले को लेकर मूर्ति पंडालों के अध्यक्षों द्वारा यह निर्णय लिया गया कि पूरे कस्बे में कहीं भी मूर्ति की स्थापना नहीं की जाएगी । केवल गोला बाजार में स्थित दुर्गा मंदिर में ही कलश स्थापना कर मां दुर्गा का पूजन अर्चन किया जाएगा मूर्ति पंडालों द्वारा लिए गए निर्णय की जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक ने सराहना करते हुए उन्हें कोविड-19 से बचने के लिए और प्रचार-प्रसार करने का निवेदन किया और बिना मास्क के घूम रहे लोगों को भी सचेत रहने को कहा ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button