बलिया में जिला पंचायत चुनाव का सियासी खेल चरम पर

सपा प्रत्याशी के पिता और पूर्व मंत्री अंबिका समेत कई पर अपहरण का मुकदमा दर्ज

बलियाः जिलापंचायत चुनाव की तारीख नजदीक आते ही सियासी खेल चरम पर है। बलिया में जिलापंचायत अध्यक्ष पद के लिए को लेकर सत्तारुढ़ दल भाजपा और सपा आमने सामने है। दोनों तरफ से एकदूसरे पर जिलापंचातय सदस्य को गायब करने और दबाव देने के आरोप लगाएं जा रहे है।

बलिया में भाजपा-सपा आमने-सामने

इस चुनाव में बुधवार को पहला मुकदमा सपा प्रत्याशी के पिता और पूर्व मंत्री अंबिका चैधरी समेत तीन लोगों पर जिलापंचायत सदस्य के अपहरण किए जाने का मुकदमा दर्ज किया गया है। जबकि 2 जुलाई तक जनपद के कई थानों में मुकदमा दर्ज होने की संभावना जताई जा रही है। जिसे जिलापंचायत चुनाव को लेकर बलिया में राजनीतिक का आखिरी दांव कहा जा रहा है।

बांसडीहरोड थाने में दर्ज हुआ पूर्व मंत्री पर मुकदमा

बुधवार को बांसडीह रोड थानाध्यक्ष सुनील लांबा ने पूर्व मंत्री अंबिका चैधरी समेत अन्य लोगों पर अपहरण का मुकदमा दर्ज किए जाने की पुष्टि की गई। बताया कि मंगलवार को ही बांसडीहरोड थाने में वार्ड सं. 10 के जिलापंचायत सदस्य रमेश वर्मा निवासी अकटहां छितौनी के पिता मंगला वर्मा ने तहरीर दिया था कि 17 जून की शाम जिपं अध्यक्ष पद के सपा प्रत्याश्ी आनंद चैधरी के पिता व पूर्व मंत्री अंबिका चैधरी, उनके चाचा दिनेश चैधरी एवं पूर्व जिलापंचायत सदस्य अमित यादव घर पहुंचे और बैठक में भाग लेने के लिए उनके बेटे को साथ ले गए। जिसके बाद से ही वह गायब है।
मनियर थाने में भी पड़ी तहरीर
जनपद के मनियर थाने में भी वार्ड 16 के जिलापंचायत सदस्य असगर अली उर्फ गुड्डू के गायब होने की तहरीर उनके पिता जमालुद्दीन निवासी पुरुषोत्तम पट्टी ने पुलिस को दी है। इसमें भी पूर्व मंत्री अंबिका चैधरी समेत तीन नामजद एवं 10-12 अज्ञात लोगों पर आरोप लगाया है कि 17 जून को वे सभी उनके बेटे को साथ ले गए और अब 23 जून से ही उनका मोबाइल फोन स्वीच आफ है। संभव है कि यह मुकदमा भी जल्द ही दर्ज कर लिया जायेगा। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है।
उभांव थाना भी कर रही जांच
जिलापंचायत चुनाव को लेकर छिड़े राजनीतिक घमासान के बीच बिल्थरारोड से वार्ड सं. 28 के जिलापंचायत सदस्य जनार्दन यादव के खिलाफ भी उभांव पुलिस विभिन्न कथित आरोपों की जांच कर रही है। जो चर्चा का विषय बना हुआ है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *