भाजपा नेता ने स्वास्थ्य विभाग के प्रमुख सचिव को पत्र लिख कर बेल्थरा रोड में चिकित्सकीय सहायता की मांग की

बिल्थरारोड, बलिया। भारतीय जनता पार्टी पिछड़ा वर्ग मोर्चा के प्रदेशकार्यसमिति सदस्य देवेंन्द्र कुमार गुप्त ने स्वास्थ्य एवं परिवार मंत्रालय के प्रमुख सचिव को आईजीआरएस के माध्यम से बिल्थरारोड विधानसभा में चिकित्सकीय सुविधा के अभाव से हो रहे आमजनों के परेशानियों से अवगत कराया है। देवेन्द्र कुमार गुप्त ने बताया कि 357 विधानसभा बिल्थरारोड के अंतर्गत दो नगर पंचायत, दो ब्लाक, मुंसफी न्यायालय, ग्राम न्यायालय, तहसीलदार न्यायालय, उपजिलाधिकारी न्यायालय, चकबंदी न्यायालय, पुलिस उपाधीक्षक कार्यालय, अग्निशमन केंद्र, डाकघर बिल्थरारोड, रेलवे स्टेशन, बिल्थरारोड बस स्टेशन व डिपो,दर्जनों बैंक व सरकारी कार्यालयों सहित चार जनपदों सीवान, देवरिया,मऊ व बलिया का केन्द्र बिंदु बिल्थरारोड विधानसभा है।
उपरोक्त 357 विधानसभा में चिकित्सा की आधुनिक व्यवस्था का अभाव है।पर्याप्त चिकित्सकीय सुविधा के अभाव में अधिकांश मरीज आर्थिक अभाव में दूसरे जनपद नही जा पाते कुछ अन्य जिलों में चिकित्सालय में ईलाज हेतू जाते समय रास्ते में ही दम तोड़ देते है।जिनको चिकित्सकीय सुविधा मिल जाती है,उनको घर से हास्पिटल के आवागमन में आर्थिक व मानसिक क्षति होती है। उत्तरप्रदेश में 403 विधानसभा है, सीएचसी सीयर के हास्पिटल की जांच करे तो पाएंगे कि हास्पिटल तो कई है,किन्तु सब प्राथमिक उपचार तक ही सीमित है।


देश के आजादी मिलने के 74 वर्षों के बाद भी आम नागरिकों के लिए इस विधानसभा में कोई आपात कालीन चिकित्सक मौजूद नही है।जो दुर्घटनाओं में पीड़ित मरीजों का उक्त स्वास्थ्य केंद्र में सर्जरी कर इलाज कर सके।जो ईलाज मिलता है,वह 70किमी0 दूर लम्बी गणेश परिक्रमा के बाद उपलब्ध हो पाता है। उक्त चिकित्सकीय व्यवस्था ढूढ़ने में 60% मरीज दिवंगत हो जाते है। कोरोना के दहशत व आक्सीजन के अभाव में अधिकांश मौते हो रही है, जिसको युद्ध स्तर पर रोका जाना नितांत आवश्यक है।ताकि आमजनता, कर्मचारियों व जनप्रतिनिधियों के परिवारजनों आत्मबल मिल सके। देवेन्द्र कुमार गुप्त ने कहा कि जनहित में कोरोना के मृत्यु दर को रोकने व चिकित्सकीय व्यवस्था को पटरी पर लाने व 71लोकसभा ,357 विधानसभा के आमजनों को आधुनिक व्यवस्था से लैस चिकित्सकीय सुविधा तत्काल उपलब्ध कराया जाना समय की मांग है।अंत मे देवेन्द्र कुमार गुप्त ने 71 लोकसभा के मध्य व चार जनपदों के अन्तिम छोर में स्थित 357 विधानसभा के नागरिकों के स्वास्थ लाभ हेतू बिल्थरारोड के उच्च श्रेणी के सरकारी हास्पिटल में शीघ्र आक्सीजन युक्त आधुनिक तकनीकी स्वास्थ्य पर आमजनों को आधुनिक चिकित्सकीय सुविधा प्रदान कराने अपील की है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *