सीयर ब्लाक प्रमुख की जंग में पर्दे के पीछे से चल रहा तगड़ा खेल

साइलेंट मोड में राजनीतिक हस्तियों ने भी झोंकी ताकत

बलियाः जनपद बलिया के  सीयर ब्लाक प्रमुख चुनाव में राजनीतिक दिग्गजों का दबाव अब दिखने लगा है। प्रमुख बनाने वाले निर्वाचित बीडीसी का अब क्षेत्र में अकेले घुमना मुश्किल सा हो गया है। पर्दे के पीछे से राजनीतिक हस्तियों ने सियासी खेल शुरु कर दिया है। बीडीसी की बोली लगाने से लेकर संदिग्ध बीडीसी पर दांव लगाने के लिए हर तरह के तिकड़म लगाये जा रहे है।

 बीडीसी पर दांव और दिग्गजों का दबाव

भले ही राज्य निर्वाचन आयोग ने अभी तक ब्लाक प्रमुख चुनाव के तारिखों की घोषणा नहीं किया है किंतु यह माना जा रहा है कि जिलापंचायत अध्यक्ष के चुनाव के तुरंत बाद 15-20 जुलाई तक ब्लाक प्रमुख का चुनाव भी संपन्न करा लिया जायेगा। इसे ही अपना अनुमानित चुनावी समय मानकर प्रमुख पद के भावी प्रत्याशियों ने सीयर में पूरी ताकत झोंक दिया है।

भावी प्रत्याशी अर्चना सिंह पत्नी आनंद सिंह

पूर्व प्रमुख के वाकआउट के बाद अंचल समर्थकों पर टिकी निगाहें

प्रमुख चुनाव में मजबूत पकड़ रखने वाले पूर्व ब्लाक प्रमुख विनय प्रकाश अंचल द्वारा इस बार चुनाव से बाहर होने की घोषणा के बाद से ही इस चुनाव में सिर्फ धनबल और बाहुबल के खेल की संभावना बढ़ गई है। इस बार अंचल समर्थक बीडीसी पर सबकि निगाहें टिकी हुई है कि आखिर अंचल बिन हो रहे चुनाव में उनका झुकाव किधर होगा!

बीडीसी पर धनबल का खेल हुआ तेज

शाहपुर टिटिहा निवासी आनंद सिंह की पत्नी अर्चना सिंह के समर्थन में अनेक राजनीतिक हस्तियों ने क्षेत्र के बीडीसी पर अपना मजबूत पकड़ बना लिए जाने का दावा किया है। स्वयं आनंद सिंह आरएसएस के मजबूत चेहरा माने जाते है और बिल्थरारोड के कद्दावर विधायक रहे बबन सिंह के परिवार के बताये जाते है।

चुनाव नहीं लड़ेंगे अंचल तो किधर जायेंगे उनके समर्थक

भावी प्रत्याशी आलोक सिंह

जबकि पूर्व प्रधान आलोक सिंह ने इस बार प्रमुख के चुनाव में ताकत झोंक दिया है। वे राज्यसभा सांसद नीरज शेखर के करीबी रिश्तेदार बताएं जाते है।

अब तक चुनाव को लेकर चल रहे तैयारी में तीसरा नाम रामाशीष यादव का है, जो समाजवादी चेहरा के रुप में अपना प्रचारकर चर्चा में बना हुआ है। जो अकेले ही पूरे चुनाव में अपना दम दिखाने के लिए ताल ठोंक रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *