भ्रष्‍टाचार के आरोप में अब महोबा के एसपी किये गये निलम्बित

लखनऊ : यूपी के सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने भ्रष्‍टाचार के खिलाफ सख्‍त रुख अख्तियार करते हुए बुधवार को महोबा के एसपी मणि लाल पाटीदार को निलंबित कर दिया। इस कार्रवाई के बाद लखनऊ के पुलिस उपायुक्त अरुण श्रीवास्तव को महोबा का नया एसपी बनाया गया है। मंगलवार को हटाए गए प्रयागराज के एसपी अभिषेक दीक्षित को लेकर सीएम नेे दो दिन में दो जिलों के कप्‍तान निलम्‍ब‍ित कर दिए हैं।

मणि लाल पाटीदार को निलम्‍ब‍न की अवधि के लिए पुलिस महानिदेशक कार्यालय से सम्‍बद्ध कर दिया गया है। गृह विभाग के प्रवक्‍ता ने मुख्‍यमंत्री के इस आदेश की जानकारी देते हुए बताया कि एसपी पर गिट्टी ढोने वाली गाडि़यों को चलाने के लिए अवैध रूप से धन की मांग की गई थी। गाड़ी मालिक जब उनकी मांग पूरी नहीं कर पाया तो पुलिस के जरिए उसका उत्‍पीड़न किया जाने लगा। अखिल भारतीय सेवा के साथ-साथ एक अनुशासित बल के सदस्‍य होने के नाते मणि लाल पाटीदार के इस कृत्‍य से पुलिस की छवि धूमिल हुई है। इसके साथ ही महोबा में स्‍वच्‍छ प्रशासन पर भी आंच आई है। सरकार की विश्‍वसनीयता पर भी प्रश्‍नचिन्‍ह् लग गया।

इसके पहले मंगलवार को प्रयागराज के एसएसपी अभिषेक दीक्षित को भी भ्रष्‍टाचार को बढ़ावा देने और कानून व्‍यवस्‍था न सम्‍भाल पाने के आरोप में हटा दिया गया था। मुख्‍यमंत्री के आदेश पर अलग-अलग मामलों में पिछले 24 घंटे में सात आईपीएस अधिकारियों पर कार्यवाही की जा चुकी है।

Related Articles

Back to top button