संगीत साधकों की धरती को सपा, बसपा, कांग्रेस ने आतंक का केंद्र बना दिया था : अमित शाह – CMG TIMES


  • पहले केवल रमजान में ही मिलती थी 24 घंटे बिजली, आज पूरा यूपी रौशन : अमित शाह
  • कहा- आजमगढ़ को विकास का गढ़ बनाने के लिए योगी जी को बधाई
  • यूपी को दंगामुक्त प्रदेश बनाने का काम योगी सरकार ने किया : अमित शाह

आजमगढ़ । जो आजमगढ़ कभी आतंक के केंद्र के रूप में पहचाना जाता था वहां हरिहरपुर में संगीत साधकों को सम्मान देने के साथ ही आज संगीत महाविद्यालय की स्थापना होने जा रही है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आजमगढ़ को विकास का गढ़ बनाने के लिए बधाई के पात्र हैं। पहले जब मैं यूपी में आता था तब यहां के गांवों को रात में बिजली नहीं मिलती थी। बिजली केवल रमजान में ही 24 घंटे दी जाती थी। सपा, बसपा और कांग्रेस ने जाति, मत मजहब की राजनीति करके लोगों को गुमराह करने का काम किया है। मगर आज आजमगढ़ विकास के नये कीर्तिमान गढ़ रहा है। ये बातें गृहमंत्री अमित शाह ने शुक्रवार को आजमगढ़ के हरिहरपुर में आयोजित विकास परियोजनाओं के शिलान्यास और लोकार्पण कार्यक्रम के दौरान जनसभा को संबोधित करते हुए कही।

सपा, बसपा, कांग्रेस ने आजमगढ़ की छवि को किया था धूमिल : अमित शाह

उन्होंने कहा कि आजमगढ़ महर्षि और महर्षि दत्तात्रेय की भूमि है। ये भूमि महान क्रांतिकारियों की रही है, मगर इस पावन भूमि को धूमिल करने का काम सपा, बसपा और कांग्रेस की सरकारों के दौरान किया गया। इसे आतंक के केंद्र के रूप में माना जाने लगा था। मैं जब गुजरात में गृहमंत्री था तब अहमदाबाद में बम धमाके हुए थे। तब गुजरात पुलिस देशभर से आतंकियों की गिरफ्तारी कर रही थी उस समय पूरे बम धमाके का मुख्य सूत्रधार आजमगढ़ से पकड़ा गया था।

कभी ये धरती हरिहर घराने और पं छन्नूलाल मिश्र के नाम से जानी जाती थी। आज यहां संगीत का महाविद्यालय स्थापित होने जा रहा है। जिसके नाम में हरि और हर दोनों हो वह संर्पूण होता है। गायकी की दृष्टि से तीनों विधाओं गायन, वादन और नृत्य में कभी हमारा आजमगढ़ विख्यात हुआ करता था। ढेर सारे राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय ख्यातिप्राप्त कलाकारों को आज गर्व होगा कि आजमगढ़ में संगीत का महाविद्यालय शुरू हो रहा है। ये संगीत महाविद्यालय ना केवल यूपी बल्कि पूरे भारत का गौरव विश्व में बढ़ाएगा।

योगी ने यूपी को बनाया है दंगामुक्त प्रदेश : गृहमंत्री

गृहमंत्री ने कहा कि मुझे पहले का यूपी ठीक से याद है। यूपी में चुनाव के दौरान कई दिनों तक मैंने रात्रि निवास किया था। तब एक भी गांव नहीं था, जहां रात में बिजली मिलती हो। 24 घंटे बिजली तभी मिलती थी जब रमजान आता था। आज योगी सरकार में पूरे यूपी को बिजली युक्त करके विकास के नये युग की शुरुआत की गयी है। यूपी को विकसित बनाने में योगी-मोदी की सरकार ने ढेर सारा काम किया है। आजमगढ़ को आज विकास का गढ़ बनाने का कार्य किया जा रहा है। आजमगढ़ में नया हवाईअड्डा बन रहा है।

यूपी को दंगामुक्त प्रदेश बनाने का काम योगी सरकार ने किया है। दिल्ली के खजाने का दरवाजा यूपी के विकास के लिए खोल दिया गया है। सपा, बसपा और कांग्रेस परिवारवाद और जातिवाद लेकर आएंगे, लोगों को गुमराह करने का काम करेंगे। मैं आपका आह्वान करने आया हूं कि 24 के चुनाव में यूपी की जनता मोदी जी पर भरोसा करे और एक बार फिर देश का प्रधानमंत्री बनाए।

सीएम ने विपक्ष पर साधा निशाना कहा- पाकिस्तान जैसी स्थिति भारत में पैदा करना चाहते थे कुछ लोग

लोकतंत्र नहीं, कांग्रेस और विपक्ष का परिवारवाद खतरे में है: अमित शाह

80 करोड़ लोगों को भारत फ्री में दे रहा राशन,पाकिस्तान में पड़े रोटी के लाले: सीएम योगी

The post संगीत साधकों की धरती को सपा, बसपा, कांग्रेस ने आतंक का केंद्र बना दिया था : अमित शाह appeared first on CMG TIMES.



Source link

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *