निर्भया के गाँव मेड़वरा कलां में सामाजिक संस्था आशा ट्रस्ट ने ऑक्सीजन कंसंट्रेटर उपलब्ध कराया  

बलिया: कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर में आक्सीजन की किल्लत एक बड़ी चुनौती के रूप में सामने आई थी. जिससे लोग काफी असहाय महसूस कर रहे थे.  वहीं अब तीसरी लहर की चेतावनी भी विभिन्न विशेषज्ञों और सरकार द्वारा की गयी है, इससे निपटने के लिए युद्धस्तर पर तमाम सरकारी और गैर सरकारी प्रयास जारी है.  सामाजिक संस्था ‘आशा ट्रस्ट’ ने संभावित तीसरी लहर को चुनौती के रूप में स्वीकारते हुए ‘कोविड राहत अभियान’ का संचालन किया है.  चेन्नई की संस्था IMRC के सहयोग से निर्भया के गाँव मेड़वरा कलां में आयोजित एक कार्यक्रम में आशा ट्रस्ट की तरफ से स्थानीय सामाजिक कार्यकर्त्री दिव्या पाण्डेय को एक ऑक्सीजन कंसंट्रेटर प्रदान किया गया.

इस अवसर पर आशा संस्था के समन्वयक वल्लभाचार्य पाण्डेय ने कहा कि देश में विभिन्न संस्थाएं इस दिशा में काम कर रही हैं इनका उद्देश्य मात्र इतना ही है  कि किसी को भी भविष्य में आक्सीजन की आवश्यकता पड़े तो उसे दूर दराज भटकना न पड़े आप पास के इलाके में सर्व सुलभ स्थान पर कंसंट्रेटर उपलब्ध हो. उन्होंने बताया कि अब तक संस्था द्वारा उत्तर प्रदेश में 43 ऑक्सीजन कॉन्सेंट्रेटर स्थापित कराया जा चुका है. अभियान संयोजक महेश पाण्डेय ने ऑक्सीजन कॉन्सेंट्रेटर के प्रयोग करने के तरीके से अवगत कराया साथ ही कहा कि ट्रस्ट द्वारा संचालित ऑनलाइन ओपीडी की सेवा का लाभ आम जन उठा सकते हैं, इस सेवा के द्वारा देश और विदेश के अनेक ख्यातिलब्ध चिकित्सक अपने परामर्श निशुल्क उपलब्ध करा रहे है।

इस अवसर पर कोरोना संक्रमण काल में अतुलनीय सेवा प्रदान करने  के लिए स्थानीय चिकित्सक अफताब अली और आशाबहु प्रियंका देवी को कोरोना योद्धा सम्मान पत्र एवं मेडिकल किट देकर सम्मानित किया गया। कार्यक्रम में महेश पाण्डेय, वल्लभ पाण्डेय , अजय पटेल, विनय सिंह, दिव्या पाण्डेय, आर्या पाण्डेय, वंशीधर राय, सुभाष पाण्डेय, मोहन मुरारी राय, शिवजी पाण्डेय, लालजी सिंह, सुनील सिंह, तेजबहादुर पाण्डेय, रजिन्द्र सिंह, ब्रिज विहारी पटेल, प्रेम, गंगा, सुमेर, शिवलाल, स्मृति, खुशी, निक्की, दीपिका, साधना, ऋतु, पिंकी, दिव्या आदि लोग उपस्थित रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *