बलिया के सकलदीप भी मोदी सरकार में बनेंगे मंत्री!

राज्यसभा सांसद सकलदीप राजभर अचानक बुलाएं गए दिल्ली

बलियाः मोदी सरकार के केंद्रीय मंत्रीमंडल विस्तार में बलिया का चेहरा भी शामिल होेने जा रहा है। बिल्थरारोड तहसील अंतर्गत बिहरा गांव निवासी और राज्यसभा सांसद सकलदीप राजभर को अचानक दिल्ली बुलाया गया है और वे रातोंरात दिल्ली पहुंच गए है। जिसके बाद से ही उनके केंद्रीय मंत्री बनने की संभावना बढ़ गई है। हालांकि अभी इसकी कोई अधिकारिक पुष्टि नहीं कर रहा है।

गांव में भी खुशी की लहर, सभी को शपथ ग्रहण का इंतजार

65 वर्षीय सकलदीप राजभर इंटर पास है। ग्रामिणों में किसान के बेटा को केंद्र में मंत्री बनने की उम्मीदभर से खुशी बढ़ गई है लेकिन सभी को उनके नाम की अधिकारिक घोषणा और उनके शपथ ग्रहण होने का इंतजार है। देश को युवा तुर्क नेता चंद्रशेखर के पीएम होने के बाद बलिया पहली बार केंद्रीय मंत्रीमंडल में शामिल हो रही है। अगर सकलदीप राजभर केंद्र में मंत्री बनाएं जाते है तो निश्चय ही देश में बलिया एकबार फिर चर्चा का केंद्र होगा।

केंद्रीय मंत्री बनने की संभावना पर गांव में खुशी

सकलदीप राजभर सामान्य किसान परिवार से ताल्लुक रखते है। वे मोहर्रीर का भी काम कर चुके है। उनके दो अन्य बड़े भाई चंद्रदेव राजभर, इंद्रजीत राजभर के साथ ही राज्यसभा सांसद का पुत्र आत्मा राजभर आज भी एक सामान्य किसान का ही जीवन जीते है। सकलदीप राजभर गत अप्रैल 2018 में भाजपा द्वारा राज्यसभा सांसद नामित किए गए थे। सकलदीप राजभर संघ के पुराने कार्यकर्ता है और 2002 में बिल्थरारोड विधानसभा से चुनाव भी लड़ चुके है किंतु उन्हें हार का सामना करना पड़ा था। बिल्थरारोड के सुरक्षित विधानसभा होने के बाद 2017 में उन्होंने सिकंदरपुर से बीजेपी से विधानसभा उम्मीदवार की दावेदारी की किंतु पार्टी ने उन्हें मौका नहीं दिया।

सामान्य किसान परिवार से है सकलदीप राजभर
जनपद बलिया के बिल्थरारोड विधानसभा अंतर्गत बिहरा गांव निवासी सकलदीप राजभर इंटर पास है और बहुत सामान्य किसान परिवार से ताल्लुक रखते है। बिल्थरारोड तहसील में मोहर्रीर का भी कार्य कर चुके है। तीन भाईयों में वे सबसे छोटे है और उनके दो अन्य भाई चंद्रदेव राजभर, इंद्रजीत राजभर आज भी खेती करते है। उनके एकलौते पुत्र आत्मा राजभर भी सामान्य किसान है। सामान्य जीवन जीने वाले सकलदीप राजभर के घर आने-जाने का रास्ता आज भी जर्जर है।

सकलदीप राजभर के सहारे बीजेपी कर रही ओमप्रकाश राजभर के विकल्प तलासने की कोशिश
केंद्र सरकार द्वारा राज्यसभा सांसद सकलदीप राजभर के मंत्री बनाएं जाने की चर्चा जोर पकड़ते ही राजनीतिक गलियारे में हलचल तेज हो गया है। राजनीतिक जानकारी सकलदीप राजभर को मंत्री बनाऐ जाने के पीछे बीजेपी द्वारा पूर्वांचल में ओमप्रकाश राजभर का विकल्प ढूंढने के रुप में देख रही है। 2018 में इन्हें बीजेपी द्वारा राज्यसभा सांसद बनाएं जाने को भी बीजेपी के जातीय समीकरण साढ़ने और ओमप्रकाश राजभर के विकल्प के रुप में खड़ा करने का

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *