महिला चेन स्नेचर को पुलिस ने दबोचा

बलिया में रसड़ा कोतवाल पुलिस ने पकड़ा

बलियाः जनपद बलिया के रसड़ा में कोतवाली पुलिस ने एक महिला स्नेचर को दबोच लिया। जिसे विभिन्न धाराओं में निरुद्धकर पुलिस ने न्यायालय के सुपुर्द कर दिया।
गाजीपुर की महिला ने दिया था लिखित शिकायत
पुलिस ने उक्त कार्रवाई शारदा चैहान पत्नी गोविन्द चैहान निवासी बाकीखुर्द थाना बरेसर जनपद गाजीपुर निवासी द्वारा दो अगस्त को दिए गए एक तहरीर की जांच के दौरान की है। शारदा चैहान ने पुलिस को अवगत कराया था कि विष्णु भगवान की मन्दिर आमघाट मे दर्शन करने के दौरान गले मे पहना हुआ सोने का चेन एक महिला द्वारा झपट्टा मार कर छीन लिया तथा भीड़ का फायदा उठाकर भाग गयी। तहरीर के आधार पर कोतवाली पुलिस द्वारा धारा 392 भादवि वनाम अज्ञात महिला उम्र लगभग 45 वर्ष के विरुद्ध दर्ज किया गया।
एसपी के निर्देश पर पुलिस ने तेज की छापामारी, मिली कामयाबी
पुलिस अधीक्षक डॉ विपिन ताडा के आदेश के अनुपालन मे बाल अपराध नियंत्रण हेतु अपर पुलिस अधीक्षक संजय कुमार, क्षेत्राधिकारी एस.एन. वैस व प्रभारी थाना राज कपूर सिंह के कुशल निर्देशन में एसआई चन्द्रशेखर सिंह द्वारा चेन स्नेचिंग करने वाली महिला की तलाश व जांच पड़ताल शुरु कि गयी तो मुखबीर की सुचना पर संदिग्ध महिला के चेन स्नेचिंग गिरोह से सम्बन्धित होने की पुष्टि हुई।
कई जनपदों में फैला है चेन स्नेचर का जाल
जो कि एक अंतरजनपदीय गिरोह है। जो बलिया, मऊ, गोरखपुर आदि जनपदों मे मिलकर चेन स्नैचिंग का कार्य करती है। मुखबीर सूचना के आधार जब अभियुक्ता चेन को बेचने जा रही थी उसी समय पुलिस ने रोडवेज बस स्टैण्ड से गिरफ्तार कर लिया। महिला आरक्षियों की टीम द्वारा जब कड़ाई से पूछताछ किया गया तो अभियुक्ता ने स्वीकार किया कि उसके गिरोह में उसका पति बबलू प्रसाद, देवर शैलेश और रिश्तेदार विक्की विक्की जो बलिया का है के साथ लखनेश्वर डीह विष्णु मन्दिर में गत 2 अगस्त को चेन स्नेचिंग की घटना को अंजाम दे चुके है। जिसे पुलिस ने संबंधित धाराओं में निरुद्धकर न्यायालय के सुपुर्द कर दिया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *