उभांव गांव में छापामारी को पहुंचे विद्युत विजलेंस टीम को लोगों ने घेरा, हुई फजीहत

बीडीसी ने राजनीतिक दबाव में परेशान करने का लगाया आरोप, पहुंची पुलिस

बलियाः जनपद बलिया के उभांव थाना अंतर्गत उभांव गांव में सोमवार को बीडीसी के घर छापामारी के लिए अचानक विद्युत विजलेंस की टीम पहुंची। जिससे हड़कंप मच गया। चेकिंगकर वापस लौट रहेे विजलेंस अधिकारियों के गाड़ी को लोगों ने उभांव मोड़ पर रोक लिया और जबरन घर में घुसने और राजनीतिक दबाव में परेशान करने का आरोप लगाकर अधिकारियों की जमकर फजीहत की।

लबे सड़क दोपहर में लोगों की बढ़ती नाराजगी और उग्र होती भीड़ को देखते हुए अधिकारी भी सकते में आ गए। करीब 20 मिनट तक हुए फजीहत के बीच किसी तरह विद्युत विजलेंस अधिकारियों ने उभांव पुलिस से मदद मांगी। जिसके बाद उभांव पुलिस के मौके पर पहुंचने और विजलेंस अधिकारियों के अधिकार को लेकर समझाने के बाद लोगों का गुस्सा कुछ हद तक कम हुआ।

जिसके बाद अधिकारियों ने राहत की सांस ली। आपको बता दें कि इन दिनों सीयर ब्लाक में प्रमुख के चुनाव को लेकर सियासी पारा चरम पर है। इस बीच विद्युत विजलेंस टीम ने उभांव और मुजौना गांव में दो स्थानों पर छापामारी की। जबकि दोनों एक ही प्रमुख पद के भावी प्रत्याशी के प्रबल समर्थक है।

जिसके बाद विजलेंस टीम पर प्रमुख पद के एक भावी प्रत्याशी के समर्थकों को ही जानबूझकर परेशान करने के आरोप को बल मिल गया। जिसे लेकर टीम को जमकर फजीहत झेलना पड़। विद्युत विजलेंस की टीम बिल्थरारोड के मुजौना गांव में एक कालेज पर छापामारी के बाद उभांव गांव पहुंची।

उभांव गांव के निर्वाचित बीडीसी खुर्शीद आलम उर्फ बबलू का गांव में ही आरओ प्लांट चलता है। जहां विद्युत विजलेंस की टीम जांच करने लगी। जिसका पहले तो लोगों ने विरोध किया। बाद में बीडीसी ने अपने कमर्शियल विद्युत कनेक्शन का रसीद दिखाया। बावजूद अधिकारियों ने चोरी से बिजली जलाने का आरोप लगाते हुए कार्रवाई की बात कहीे।

जिससे नाराज बीडीसी खुर्शीद ने आरोप लगाया कि विजलेंस अधिकारी राजनीतिक दबाव में उन्हें परेशान करने की नियत से उनके यहां कार्रवाई की धमकी दे रहे थे। जहां से किसी तरह अधिकारी निकलकर मुख्य सड़क पर पहुंचे ही थे कि ग्रामिणों ने फिर उन्हें घेर लिया। इस दौरान विद्युत विजलेंस टीम लोगों को चोरी से बिजली जलाने के चेकिंग का मामला बताती रही।

जबकि बीडीसी और उनके समर्थक विजलेंस टीम पर प्रमुखी के चुनाव के कारण किसी एक पक्ष को लाभ देने के नियत से अनावश्यक परेशान करने का आरोप लगाने लगे। जिससे मौके पर भीड़ लग गई। इस बीच सूचना मिलते ही उभांव थाना पुलिस भी मौके पर पहुंची और लोगों को समझा बुझाकर लौटा दिया।

आरोप बेबुनियाद, तीन के खिलाफ विद्युत चोरी का मुकदमा दर्ज

विद्युत विजलेंस दरोगा रामनगीना यादव ने छापामारी के दौरान बीडीसी द्वारा राजनीतिक दबाव में कार्रवाई के आरोप को बेबुनियाद बताते हुए कहा कि बिल्थरारोड के चार स्थानों पर विद्युत चोरी की सूचना पर छापामारी की गई थी। इस दौरान मुजौना के एक कालेज पर, उभांव गांव के बीडीसी के आरओ प्लांट और अवायां गांव के मो. याकुब मुर्गी फार्म पर चोरी से बिजली जलाने का मामला पाया गया है। जिनके खिलाफ विद्युत विजलेंस जेई ब्रजेश कुमार के तहरीर पर बलिया विद्युत थाना में मुकदमा दर्ज कराया गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button