जौनपुर में उत्कृष्ट कार्य करने वाले 110 शिक्षक हुए सम्मानित

जौनपुर। यूपी के जौनपुर जिले में शिक्षक दिवस के अवसर पर  जिलाधिकारी दिनेश कुमार सिंह ने कलेक्ट्रेट प्रेक्षागृह में 110 उत्कृष्ट कार्य करने वाले शिक्षकों को सम्मानित किया। सम्मान समारोह कार्यक्रम में उन्होंने कहा कि शिक्षक देश के भविष्य को तैयार करते हैं। किसी भी देश का भविष्य कैसा होगा, यह उस देश के  शिक्षको पर निर्भर करता है। उन्होंने कहा कि जिले में अधिकांश शिक्षक अपने कर्तव्यों का पालन  इमानदारी से कर रहे है, शिक्षिको ने ठान लिया है कि विद्यालयो में पढ़ाई का वातावरण बना के ही रहेंगे।

ऐसे शिक्षकों को जिलाधिकारी ने बधाई दी। जिलाधिकारी ने कहा कि मैं स्वयं संकल्पित हूं की जनपद के विद्यालयों में बदलाव लाया जाए। उन्होंने कहा कि शिक्षक च्चों को ड्रेस में आने तथा आधे घंटे संस्कार की बातें बताये। उन्होंने कहा कि अधिकांश बच्चे सरकारी स्कूलों से पढ़कर ही सिविल सर्विसेज में आते हैं। जिलाधिकारी ने अध्यापकों को निर्देश दिया कि बच्चों के अभिभावकों से वार्ता करें। बच्चों को साफ सफाई रखने के लिए प्रेरित करें। गांव के सर्वांगीण विकास करने में शिक्षकों का बहुत योगदान रहता है। उन्होंने कहा कि गांव के लोगों को भी विद्यालय के कार्यो में सहभागिता कराएं।

उन्होंने शिक्षकों को निर्देश दिया कि विद्यालय से पढ़े हुए छात्र जो किसी भी पद पर हो उनका नाम विद्यालय की दीवाल पर 31 सितंबर तक अवश्य लिखवा ले एवं उनको विद्यालय पर बुलाकर सम्मानित भी करें। जिससे बच्चों में मन मे भी कुछ बनने की प्रेरणा आए। जिलाधिकारी ने कहा कि जौनपुर में शिक्षा का माहौल बहुत अच्छा है, इसे और आगे ले जाना ही हमारा लक्ष्य है। जिलाधिकारी ने सभी शिक्षकों को निर्देश दिया कि मुसहर परिवारों पर विशेष ध्यान दें। कार्यक्रम का संचालन अध्यक्ष प्राथमिक शिक्षक संघ अमित सिंह ने किया। इस अवसर पर बेसिक शिक्षा अधिकारी प्रवीण मणि तिवारी सहित समस्त खंड शिक्षा अधिकारी उपस्थित रहे।

Related Articles

Back to top button