राष्ट्रीय प्रेस दिवसःपत्रकारिता के लिए स्वयं को समर्पित करने का पत्रकारों ने लिया संकल्प

इंडियन जर्नलिस्ट एसोसिएशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष सेराज अहमद कुरैशी ने कहा गांव से शहर तक के पत्रकार एक हो जाएं।

बलिया : राष्ट्रीय प्रेस दिवस पर बिल्थरारोड, बलिया में इंडियन जर्नलिस्ट एसोसिएशन बलिया जनपद इकाई द्वारा भव्य सम्मेलन व सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। बिल्थरारोड सुभाष चंद्र बोस पुस्तकालय में हुए सम्मेलन व सम्मान समारोह में जनपद के अधिकांश पत्रकार व एसोसिएशन के पदाधिकारी मौजूद रहे। पत्रकारों ने एकजुटता के साथ राष्ट्रीय प्रेस दिवस पर स्वयं को पत्रकारिता के लिए समर्पित करने का संकल्प लिया।

मुख्य अतिथि उ.प्र. स्थानीय निकाय अध्यक्ष वेलफेयर एसोसिएशन के प्रदेश उपाध्यक्ष और बिल्थरारोड के चेयरमैन दिनेश कुमार गुप्ता ने पत्रकारों को राष्ट्रीय प्रेस दिवस की बधाई दी और देश के शीर्ष पत्रकारिता में ग्रामीण पत्रकारों को महत्वपूर्ण भागीदारी की चर्चा करते हुए कहा कि ग्रामीण पत्रकारों के भरोसे ही सुदूर गांव में होने वाले किसी भी घटना, दुर्घटना और अधिकारियों के भ्रष्टाचार से पूरा देश अवगत हो पाता है और गंवई नेताओं की बात भी राष्ट्रीय स्तर तक पहुंच जाती है। प्रिंट मीडिया, इलेक्ट्रानिक मीडिया के साथ ही सोशल मीडिया का भी जिक्र किया। कहा कि पत्रकारों का सम्मान सभी को करना चाहिए किंतु पत्रकारों को भी अपने दायित्वों व जिम्मेदारियों से भटकना नहीं चाहिए।

इंडियन जर्नलिस्ट एसोसिएशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष सेराज अहमद कुरैशी ने समारोह में राष्ट्रीय प्रेस दिवस पर बधाई देते हुए कहा कि दूसरों की आवाज उठाने वाले सभी पत्रकारों को अपने अधिकारों व सुरक्षा के लिए पहले से और ज्यादा सशक्त और जागरुक होने जरुरत है। कहा कि गांव से लेकर शहर तक के पत्रकार एक हो जाएं तभी पत्रकारिता पर बाजारीकरण के चढ़ते आवरण से छुटकारा मिल सकता है।

प्रदेश प्रवक्ता पूर्वांचल विजय मद्धेशिया ने एसोसिएशन के मजबूती के लिए आपसी एकजुटता बनाएं रखने की अपील की। जिलाध्यक्ष संजीव कुमार बाबा ने संगठन के विस्तार पर चर्चा की। जिला इकाई के पदाधिकारियों द्वारा नप चेयरमैन दिनेश गुप्ता और राष्ट्रीय अध्यक्ष सेराज अहमद कुरैशी को स्मृति चिंह देकर सम्मानित किया गया। सभी पदाधिकारी व पत्रकार साथी को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया। बिल्थरारोड बलिया के वरिष्ठ पत्रकार डा. मोहन गुप्ता के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए दो मिनट का मौन रखकर उनकी आत्मा की शांति के लिए ईश्वर से प्रार्थना की गई।

इस अवसर पर मंडल प्रभारी आजमगढ़ शीतल प्रसाद गुप्ता, बलिया जिलाध्यक्ष संजीव कुमार बाबा, जिला उपाध्यक्ष अंजनी राय, मो. जमाल अहमद, तहसील अध्यक्ष सिकन्दरपुर मो. इमरान खान, तहसील अध्यक्ष बिल्थरा रोड़ अनमोल आनंद, तहसील अध्यक्ष बांसडीह महेश कुमार, शहाब अहमद, धनंजय कुमार शर्मा, सुरेश पटेल, अमरनाथ गुप्ता, मनीष गुप्ता,अनवर हसन खान, समीर कुमार, रजनीश कुमार, मो. सदरे आलम, धीरज कुमार गुप्ता, नीलेश, संजय ठाकुर, वेद प्रकाश शर्मा, उमेश गुप्ता, चुन्नी लाल गुप्ता, आदि पत्रकार मौजूद रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button