संविदा स्वास्थ्यकर्मियों का आंदोलन जारी, लार सीएचसी अधीक्षक को दिया ज्ञापन

हड़ताल प्रदर्शन से स्वाथ्य सुविधाएं प्रभावित

देवरियाः जनपद बलिया से सटे देवरिया जनपद के लार सीएचसी पर संविधा स्वास्थ्यकर्मियों का आंदोलन जारी है। एनएचएम संघ उ.प्र. राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के तत्वाधान में प्रदेश एवं जनपदस्तरीय नेतृत्व के निर्देश पर एकजुट स्वास्थ्यकर्मियों फिलहाल हड़ताल पर है। आकास्मिक स्वास्थ्य कार्य को छोड़कर संविदा स्वास्थ्यकर्मियों ने कार्य का बहिष्कारकर धरनारत है। गुरुवार को आंदोलनरत संविदा स्वास्थ्यकर्मियों ने अपनी मांगों से संबंधित ज्ञापन लार देवरिया सीएचसी अधीक्षक को ज्ञापन सौंपा।


मांग पूरी होने तक जारी रहेगा आंदोलन
संविदा स्वास्थ्यकर्मियों ने अपनी मांगों को पूरा होने तक एकजुटता के साथ आंदोलन जारी रखने का ऐलान किया। आंदोलकारियों ने संविदा स्वास्थ्यकर्मियों के नियुक्ति को समायोजित कर स्थाई करने, अन्य पद सृजित करने, समान कार्य पर समान वेतन देने, गैर जनपदों में तबादले करेन, बीमा पालिसी का निर्धारण करने की मांग को लेकर आवाज बुलंद की। जिसे लेकर एक दिसंबर से अनिश्चितकालीन हड़ताल जारी है।


ज्ञापन देने में रहे शामिल
सीएचसी लार देवरिया पर अधीक्षक देने में कैमर नवाज, प्रतिभा, पूजा यादव, एएनएम प्रिया शर्मा, अनु गुप्ता, पम्मी देवी, सरीता सिंह, अभिषेक श्रीवास्तव, अमित दूबे, निवेदिता राय, अनिता सिंह, फूलकुमारी समेत बड़ी संख्या में संविदा स्वास्थ्यकर्मी शामिल रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *