बलिया में राज्यमंत्री आनंद स्वरुप शुक्ल ने बांटा नियुक्ति पत्र

95 शिक्षकों को दिया गया नियुक्ति पत्र

बलियाः जनपद बलिया में परिषदीय विद्यालयों में 69 हजार शिक्षक भर्ती की तीसरी सूची में चयनित अध्यापकों को शुक्रवार को नियुक्ति पत्र दिया गया। जिले में तैनाती पाने वाले 95 अध्यापकों को नियुक्ति पत्र का वितरण संसदीय कार्य राज्यमंत्री आनंद स्वरूप शुक्ल एवं अन्य जनप्रतिनिधियों ने बापू भवन टाउन हॉल में किया। नियुक्ति पत्र पाकर सभी नवनियुक्त अध्यापकों के चेहरे खुशी से खिल उठे।


बोले मंत्रीः पारदर्शिता के साथ हुई नियुक्ति
नियुक्तिपत्र वितरण समारोह को संबोधित करते हुए राज्य मंत्री श्री शुक्ल ने कहा कि राष्ट्र निर्माण में शिक्षक व शिक्षण संस्थानों की महत्वपूर्ण भूमिका है। जिस पारदर्शिता के साथ आपकी नियुक्त हुई है उसी पारदर्शिता के साथ संवेदना व स्नेह से छात्रों का भविष्य संवारे। बच्चे देश का भविष्य होते हैं और उनको बेहतर राह दिखाने की जिम्मेदारी शिक्षक की होती है। उम्मीद है कि सभी नवनियुक्त अध्यापक अपनी उस जिम्मेदारी को बखूबी समझेंगे और तैनाती वाले विद्यालय को बेहतर से बेहतर बनाने के लिए प्रयासरत रहेंगे। उन्होंने कहा कि योगी सरकार बनने के बाद से ही बेसिक शिक्षा में सुधार के प्रयास तेज हो गए थे। इसके लिए सबसे पहले पूरी पारदर्शी तरीके से अध्यापकों की चयन प्रक्रिया सुनिश्चित कराई गई। उसके बाद सुविधाजनक तरीके से उनको तैनाती दी गई।


बिल्थरारोड विधायक धनंजय कन्नौजिया भी रहे मौजूद
बिल्थरारोड विधायक धनंजय कन्नौजिया भी समारोह में मौजूद रहे और शिक्षक नियुक्ति पत्र वितरण करते हुए विधायक ने सभी नए शिक्षकों को बधाई दी। कहा कि राष्ट्र निर्माण में शिक्षकों की भूमिका हमेशा अहम रहा है। इस अवसर पर भाजपा जिलाध्यक्ष जयप्रकाश साहू, मुख्य विकास अधिकारी प्रवीण वर्मा, बेसिक शिक्षा अधिकारी शिव नारायण सिंह समेत अन्य लोग मौजूद थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *