बेल्थरारोड में गुलाल और फूलों की होली से सराबोर हुआ मद्धेशिया समाज

रंगारंग कार्यक्रम की भी रही धूम

बलियाः जनपद बलिया के बेल्थरारोड के एक मैरेज हाॅल में रविवार की शाम नगरपंचायत चेयरमैन दिनेश गुप्ता के देखरेख में मद्धेशिया समाज द्वारा होली मिलन समारोह का भव्य आयोजन किया गया। कार्यक्रम की शुरुआत मद्धेशिया समाज के कुलगुरु संत शिरोमणी बाबा गणिनाथ जी महाराज के पूजन अर्चन के साथ किया गया। जिसके बाद सभी ने एकदूसरे को गुलाल लगाकर होली की बधाई दी और फूलों की होली से एकदूसरे को सराबोर कर दिया। नपं चेयरमैन दिनेश गुप्ता ने समारोह में वैश्य एकता का संकल्प दोहराते हुए अगले साल से वैश्य समाज का संयुक्त भव्य होली मिलन समारोह करने पर चर्चा की। इस दौरान देर रात तक पारंपरिक होली गीत संगीत का रंगारंग कार्यक्रम चलता रहा। समारोह में वरिष्ठ चिकित्सक डा. सोमनाथ सर्राफ, पूर्व चेयरमैन डा. हरिप्रकाश गुप्ता, डीआरयूसीसी सदस्य देवेंद्र गुप्ता, मोहन मद्धेशिया, बैजनाथ प्रसाद साहू, सुभाषचंद्र मद्धेशिया, पूर्व सभासद विजय बहादुर मौर्य, गोपाल प्रसाद गुप्ता, भरत जायसवाल, सुरेंद्र गिरी मौजूद रहे और सभी को होली की बधाई दी। अतिथियों को नपं चेयरमैन दिनेश गुप्ता ने अंगवस्त्रम देकर सम्मानित किया। समारोह की अध्यक्षता वरिष्ठ समाजसेवी वशिष्ठ प्रसाद गुप्ता और संचालन वरिष्ठ पत्रकार विजय मद्धेशिया ने किया। समारोह में पत्रकारों को भी सम्मानित किया गया।


मद्धेशिया समाज के होली मिलन में आशुतोष गुप्ता ने भी पढ़ी कविता
मद्धेशिया समाज के होली मिलन समारोह में रंगारंग कार्यक्रमों की धूम रही। रंग, गुलाल और फूलों की बारिश के बीच गायक बलराम और अनेक गायिका ने होली के कई पारंपरिक गीत गाएं। नगरपंचायत चेयरमैन दिनेश गुप्ता के देखरेख में हुए होली मिलन समारोह के मंच पर बेल्थराबाजार के आशुतोष गुप्ता ने भी अपनी कविता पढ़ी और बिना किसी वाद्य के मुंह से ही कई तरह के म्यूजिकल इंस्ट्रूमेंट की आवाज निकालकर सभी को ताली बजाने पर विवश कर दिया।


अंगवस्त्रम से पत्रकार हुए सम्मानित
समारोह में मौजूद पत्रकार शिवकुमार हेमकर, अशोक जायसवाल, विजय मद्धेशिया, अरविंद यादव, नीलेश मद्धेशिया दीपू, रविंद्र राजभर, अमरनाथ गुप्ता, धीरज मद्धेशिया, हरीलाल को भी नपं चेयरमैन दिनेश गुप्ता ने अंगवस्त्रम देकर सम्मानित किया। समारोह को सफल बनाने में मृत्युंजय गुप्ता, चंदन मद्धेशिया, शिवमंगल विक्की, धन्नू मद्धेशिया, रजत मद्धेशिया, अमित जायसवाल, राममनोहर गांधी, आलोक गुप्ता, रजनीश पांडेय, उपेंद्र गुप्ता मिंटू, सुनील साहनी, पंकज मोदी का सराहनीय योगदान रहा। देर रात तक लोग होली के पारंपरिक गीत पर झुमते रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *