पत्रकार रतन कुमार सिंह का अंतिम संस्कार सागरपाली घाट पर किया गया

बलिया। TV चैनल के पत्रकार रतन कुमार सिंह का अंतिम संस्कार मंगलवार की देर शाम गंगा नदी के सागरपाली घाट पर किया गया, जहां मुखाग्नि 11 वर्षीय पुत्र युवराज सिंह ने दी। इस हृदय विदारक दृश्य को देख वहां मौजूद सैकड़ों आंखें डबडबा गयी। बता दे कि फेफना थाना क्षेत्र के फेफना निवासी पत्रकार रतन सिंह की हत्या बदमाशों ने गोली मारकर कर दी थी। सोमवार की शाम हुई इस घटना को स्वयं मुख्यमंत्री ने गंभीरता से लिया। हत्याकांड के खिलाफ जनपद में आक्रोश की ज्वाला पूरे दिन धधकती रही।

पोस्टमार्टम के बाद श्रमजीवी पत्रकार यूनियन ने धरना-प्रदर्शन किया। इनकी मांगों पर सार्थक आश्वासन मिला। इसके बाद दिवंगत पत्रकार का अंतिम संस्कार गंगा नदी के सागरपाली घाट पर किया गया। बलिया। पोस्टमार्टम के बाद पत्रकार रतन सिंह का शव जैसे ही पैतृक आवास पहुंचा, कोहराम मच गया। खुशमिजाज व हर दिल अजीज रतन की हत्या से गम और गुस्सा का माहौल था। पिता विनोद सिंह पत्रकार बेटे के शव के साथ घर के सामने धरने पर बैठे थे। पिता, पुलिस से काफी नाराज थे। वे पुलिस की कहानी को झूठा बता रहे थे। वही, पत्रकार भी धरना पर थे। पत्रकार पीड़ित परिवार को 50 लाख और पत्नी को सरकारी नौकरी देने की मांग कर रहे थे।

इस बीच, पहुंचे एडीएम ने मांग पत्र लेकर बताया कि 10 लाख नगद व पांच लाख किसान बीमा के तहत पीड़ित परिवार को तत्काल सहायता दी जाएगी। 50 लाख और पत्नी को सरकारी नौकरी के मामले में शासन को पत्र लिखा जायेगा। एडीएम ने कहा कि कमिश्नर के निर्देश पर पत्नी को एक माह के अंदर स्वास्थ्य विभाग में संविदा पर नौकरी उपलब्ध कराई जाएगी। फ़िर शासन के निर्देश के अनुसार कार्यवाही होगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button