बहुताचक उपाध्याय गांव में घुंघट में प्रधान ने लिया शपथ, खुब हो रही चर्चा

घुंघट के अंदर से ही होगा गांव का विकास!

बलियाः सीयर ब्लाक के बहुताचक उपाध्याय गांव की निर्वाचित महिला प्रधान प्रियंका यादव ने घुंघट के अंदर से ही पद एवं गोपनीयता की शपथ ली तो प्रधान के आज भी घुंघट से बाहर न निकलने को लेकर चर्चा तेज हो गई।

सीयर ब्लाक में महिला सीट की अधिकांश निर्वाचित प्रधान होंगी रबड़ स्टाम्प

महिला सीट से निर्वाचित अधिकांश प्रधान आज भी रबड़ स्टाम्प की भूमिका में ही काम करेंगे, इसे लेकर सोमवार को भी लोगों ने महिलाओं की विवशता पर दुख जताया। क्योंकि इस बार भी निर्वाचित अधिकांश महिला प्रधान घुंघट से बाहर नहीं निकल पाई है। जिसका प्रमाण कई गांवों में प्रधान के शपथ ग्रहण के दौरान देखने को मिला।

 शपथ लेते ही मुख्य भूमिका में दिखे प्रधान के पति

सीयर ब्लाक के बहुताचक उपाध्याय गांव की निर्वाचित महिला प्रधान प्रियंका यादव को सचिव चंद्रभान गुप्ता ने पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई तो निर्वाचित प्रधान प्रियंका यादव ने घुंघट के अंदर से ही शपथ लेने की खानापूर्ति की और प्रधान के शपथ लेने के साथ ही उनके पति राजकुमार यादव गांव में प्रधान की मुख्य भूमिका में दिखने लगे।

पांच वर्ष भी महिला प्रधान का चेहरा न दिखने की उम्मीद

शपथ के दिन जब गांव की जनता अपने प्रधान से बात करना तो दूर उनका चेहरा तक नहीं देख सकी तो पांच वर्ष के कार्यकाल में भी शायद ही उनकी झलक ग्रामिणों को मिले। ऐसे में महिलओं को मुखर, स्वावलंबी और सामाज के निर्माण में अग्रणी करने के जिन उद्देश्य से विभिन्न संवैधानिक पदों को निर्वाचन आयोग द्वारा महिलाओं के लिए आरक्षित किया जाता है, वह कुछ अपवाद मामलों को छोड़ बेअसर ही साबित हो रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *