ब्लाक प्रमुख बनने को बीजेपी के साथ की आस

सीयर में कमल के सहारे प्रमुख बनने की जुगत में अर्चना-आलोक

बलियाः सीयर ब्लाक में प्रमुख की जंग से पहले बीजेपी समर्थित उम्मीदवार बनने की भागदौड़ बढ़ गई है। इस बार यहां कमल के सहारे प्रमुख बनने की जुगत में आलोक सिंह और अर्चना सिंह पत्नी आनंद सिंह के समर्थकों ने पूरी ताकत झोंक दी है।

सीयर में कमल के सहारे प्रमुख बनने की जुगत में अर्चना-आलोक

भावी प्रत्याशी आलोक सिंह

मुजौना तुर्तीपार के मूल निवासी आलोक सिंह स्वयं वार्ड सं. 86 राजपुर से बीडीसी है। स्नातक पास आलोक सिंह को कुल 256 वोट मिले थे। इन्हें अपने सीट के कुल हुए 70.3 फिसदी मतदान के सापेक्ष 24.85 फिसदी जनता का समर्थन मिला था और कांटे की टक्कर में चुनाव में जीत सके। ये राज्यसभा सांसद नीरज शेखर के करीबी रिश्तेदार माने जाते है। बड़े कंस्ट्रक्टर में शुमार इनके भाई का बलिया सांसद वीरेंद्र सिंह मस्त के पुत्र के साथ व्यवसायिक रिश्ते भी जगजाहिर है।

भावी प्रत्याशी अर्चना सिंह पत्नी आनंद सिंह

4 जुलाई को बीजेपी चेहरे के चयन की उम्मीद

शाहपुर टिटिहा निवासी आनंद सिंह की पत्नी अर्चना सिंह अपने ही गांव के वार्ड सं. 101 से बीडीसी है। इन्हें 639 वोट मिला था और मतदान में हुए 60.85 फिसदी वोट के सापेक्ष अर्चना सिंह को 48.67 फिसदी जनता का एकतरफा समर्थन मिला। इंटर पास अर्चना सिंह के पति आनंद सिंह स्वयं राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ का महत्वपूर्ण चेहरा माने जाते है। बिल्थरारोड के पूर्व विधायक बबन सिंह के परिवार से ताल्लुक रखने वाले अर्चना सिंह ने भाजपा से अपनी मजबूत दावेदारी को लेकर सीयर ब्लाक प्रमुख की चुनाव में जमीनी स्तर पर किलेबंदी की है। दोनों की निगाहें बीजेपी से समर्थित उम्मीदवार की रेस में आगे निकलने की है और दोनों खेमे से मजबूत घेराबंदी जारी है। इसे लेकर जनपद के दिग्गज नेताओं, मंत्री, सांसद और पार्टी अध्यक्ष संग एक मंथन हो चुकी है। किंतु सीयर में ब्लाक प्रमुख चुनाव हेतु भाजपा समर्थित उम्मीदवार पर अंतिम मुहर अब 4 जुलाई को लगने की उम्मीद है।

सपा में सन्नाटा, चेहरा तय नहीं

सीयर के ब्लाक प्रमुख चुनाव में महत्वपूर्ण प्रभाव रखने वाले निर्वतमान प्रमुख विनय प्रकाश अंचल के परिवार ने इस बार चुनाव न लड़ने की घोषणा की है। जिसके कारण सपा खेमे में अभी तक सन्नाटा है और इसके लिए नए चेहरे को लेकर अंदरखाने में मंथन जारी है। हालांकि पूर्व ब्लाक प्रमुख शीतला देवी को बीडीसी चुनाव में हराकर तेंदुआपट्टी फरसाटार के वार्ड सं. 38 से चुनाव जीते युवा समाजवादी बीडीसी रामाशीष यादव द्वारा इस बार गुपचुप तरीके से प्रमुख चुनाव की तैयारी की जा रही है। इंटर पास रामाशीष को 276 वोट मिले थे और 75.91 फिसदी मतदान के सापेक्ष 32.17 फिसदी वोटरों का समर्थन मिला था। हालांकि सपा में समर्थित उम्मीदवार के चयन को लेकर पूरी तरह से खामोशी है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *