28 मार्च को होलिका दहन व शबेबरात प्रसाशन सतर्क

-पीस कमेटी की मीटिंग कर त्योहार को शांति पूर्वक मनाने की अपील

सिकन्दरपुर(बलिया) होलिका दहन व शबे बरात व होली त्योहार को लेकर सिकन्दरपुर थाना परिसर में गुरुवार को पीस कमेटी की बैठक सम्पन्न हुई । बैठक को सम्बोधित करते हुए एसडीएम सिकन्दरपुर अभय कुमार सिंह ने त्योहार को सौहार्दपूर्ण वातावरण में मनाने का आग्रह किया । कहा की त्यौहार एक दूसरे की भावना को समझते हुए मनाया जाए। इसमे किसी प्रकार की बैमनश्यता की भावना एक दूसरे से नही रखी जानी चाहिए। त्यौहार में कोरोना को लेकर खास सतर्कता बरती जाए। केन्द्र सरकार व प्रदेश सरकार के द्वारा जारी दिशा निर्देश का पालन किया जाय। अफवाहों पर ध्यान ना दिया जाए। अगर कहीं भी किसी प्रकार की शिकायत हो तो उच्चाधिकारियों को भी मामले से अवगत कराया जाय।

कहा कि होलिका दहन व शबेबरात का त्योहार एक ही दिन होने की वजह से राजकतत्वो को पुलिस के साथ ही सम्भ्रान्त लोगो को भी चिन्हित कर प्रसाशन को सूचना देनी चाहिए जिससे कि माहौल को खराब होने से बचाया जा सके । कस्बे सहित ग्रामीण इलाकों में निकलने वाले होलिका दहन के जुलूस व शबेबरात के नमाज हेतु पुलिस को सुरक्षा बढ़ाने का निर्देश दिया । इस दौरान निरीक्षक विपिन सिंह, चेयरमैन रविन्द्र वर्मा, प्रमुख प्रतिनिधि राम बचन यादव गुड्डू सिंह, प्रयाग चौहान राजू पांडेय, विनोद पांडेय,मुन्ना राय,खुर्शीद नेता,गजेंद्र यादव,ज्ञानचंद राम,सतेंद्र राजभर आदि लोग उपस्थित रहे ।

दो ब्लाकों के प्रशासक बने एसडीएम

सिकंदरपुर (बलिया )त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में ब्लाक प्रमुख का पद बुधवार को समाप्त होने के बाद जिलाधिकारी के निर्देश पर उप जिलाधिकारी सिकन्दरपुर अभय कुमार सिंह गुरुवार को नवानगर व पन्दह ब्लाक के प्रशासक का कार्यभार ग्रहण कर लिया । कार्यभार ग्रहण करने के बाद बताया कि विकास कार्य मे किसी प्रकार की शिथिलता नही होगी जो विकास कार्य जारी रहेगा । साथ ही विगत दिनों हुए कार्यो की जांच भी की जाएगी । शासन के पैसे का सही उपयोग किया जाएगा तथा इसके पहले जो भी कार्य किए गए हैं उसकी जांच की जाएगी तथा दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई भी की जाएगी। कहा कि साशन की मंशा के अनुरूप ही कार्य किया जाएगा ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *