तबियत ने किया मजबूर, ब्लाक प्रमुख चुनाव से अंचल परिवार हुआ दूर

विजय बक्सरी

बलियाः सीयर ब्लाक प्रमुख पद के चुनाव से इस बार अंचल परिवार दूर रहेगा। पूर्व विधायक जयप्रकाश अंचल की तबियत अचानक खराब होने से वे कई दिनों से लखनऊ मेदांता अस्पताल में भर्ती है। उनकी मां और पूर्व प्रमुख शीतला देवी (80 वर्ष) की भी हालत गंभीर है। इनका भी इलाज लखनऊ अस्पताल में चल रहा है। जबकि निवर्तमान ब्लाक प्रमुख विनय प्रकाश अंचल इनका इलाज कराने में व्यस्त है। जिसके कारण अंचल परिवार की ब्लाक प्रमुख चुनाव की तैयारी कमजोर हो गई है।

राजनीतिक धरातल बचाने और परिजनों के इलाज के बीच धर्मसंकट में निवर्तमान ब्लाक प्रमुख विनय अंचल फिलहाल अनिर्णय की स्थिति में हो गए। वैसे माना जा रहा है कि स्वास्थ्य संकट से जूझ रहा अंचल परिवार इस बार ब्लाक प्रमुख चुनाव से दूर ही रहेगा। इलाज को लेकर पूरा परिवार अस्पताल में उलझा हुआ है। ऐसे में अंचल परिवार का अब तक चुनाव की तैयारी से दूर होना स्वभाविक है।

निवर्तमान ब्लाक प्रमुख विनयप्रकाश की पत्नी और अंचल परिवार की बहू प्रियंका यादव इस बार अंचल परिवार की तरफ से सीयर ब्लाक प्रमुख पद की दावेदार होने वाली थी। जिसकी तैयारी भी लगभग पूरी हो गई थी किंतु अचानक पूर्व प्रमुख विनय प्रकाश अंचल के दादी की तबियत खराब हो गई। उन्हें इलाज के लिए वाराणसी अस्पताल से लखनऊ मेदांता ले गए। इसी बीच पूर्व प्रमुख विनय अंचल के पिता और बैरिया के पूर्व विधायक जयप्रकाश अंचल की भी तबियत बिगड़ गई।

तत्काल उन्हें भी मेदांता अस्पताल में ले जाया गया। सीने में संक्रमण और सांस लेने में परेशानी के कारण उनकी तबियत ज्यादा गंभीर बताई जा रही है। हालांकि कई दिनों के बाद पूर्व विधायक जयप्रकाश अंचल की तबियत में अब काफी सुधार बताया जा रहा है किंतु पूरा परिवार स्वास्थ्य को लेकर कोई खतरा मोल नहीं लेना चाहता। जबकि पिछले दो बार से तो पूर्व विधायक की मां और बेटा ही ब्लाक प्रमुख रहा है।

तबियत ने किया मजबूर, अंतिम निर्णय लेंगे विनय अंचलः  पूर्व विधायक
लखनऊ में इलाजरत बैरिया के पूर्व विधायक जयप्रकाश अंचल ने बताया कि मोबाइल फोन पर बताया कि तबियत ने उन्हें मजबूर कर दिया है। प्रमुख चुनाव में वे क्षेत्र में रहकर अपनी सहभागिता नहीं दे सकता। लेकिन प्रमुख चुनाव लड़ने और न लड़ने का अंतिम निर्णय उनके पुत्र और पूर्व प्रमुख विनय प्रकाश अंचल ही लेंगे। अपनी तरफ से वे चुनाव की तैयारी करने को कहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *