बिल्थरारोड में आधी रात को शार्ट सर्किट से जली चार गुमटियां, लाखों का सामान राख

बलिया: जनपद बलिया के बिल्थरारोड नगर में मंगलवार की आधी रात के बाद रेलवे स्टेशन के पास मुख्य मार्ग पर विद्युत पोल पर शार्ट सर्किट से चार गुमटीनुमा दुकान जलकर खाक हो गई। जिससे करीब 15 लाख का सामान जलकर स्वाहा हो गया। नाइट कर्फ्यू के कारण कम ही लोग सड़क पर निकले। आग इतनी विकराल थी कि करीब चार घंटे तक गुमटियां जलती रही। आसपास के लोगों ने रात में बाल्टी की पानी से आग बुझाने की कोशिश तो की किन्तु आग इतनी विकराल थी कि कोई खास सफलता नहीं मिल सकी। हालांकि नगर के युवकों ने भरपूर मेहनत किया अन्यथा नगर की और दर्जनों दुकानें भी स्वाहा हो जाती।

सूचना पर सुबह चार बजे के आसपास दमकल की गाड़ियां पहुंची। जिसके बाद आग पूरी तरह से बुझाया गया। क्षेत्र के आवायां गांव निवासी भगेश्वर प्रसाद की नगर के मुख्य मार्ग पर सब्जी की दुकान है। दुकान के पास ही सड़क किनारे बिजली का पोल है। नाइट कर्फ्यू के कारण सभी दुकान रात साढ़े आठ बजे ही बंद हो गई। ईधर आधी रात के बाद विद्युत पोल पर शार्ट सर्किट के कारण निकली चिंगारी से सब्जी दुकान की गुमटी में आग लग गई और देखते ही देखते आगपास के अन्य दुकानों तक आग फैल गई। आधी रात के बाद करीब डेढ़ बजे चौरीचौरा एक्सप्रेस से उतर घर जा रहे यात्रियों ने आग देख शोर मचाया किन्तु कोई नहीं सुना। यात्रियों ने इसकी सूचना नगर स्थित पुलिस चौकी पर तैनात पुलिसकर्मियों को दी।

इस बीच आसपास के लोग जुट गए और आग बुझाने का प्रयास शुरू कर दिया। तब तक पास के वार्ड नं 8 निवासी रेडीमेड विक्रेता रामानंद मद्घेशिया, हृदयानंद गुप्ता की शुभम वस्त्रालय और ओमप्रकाश प्रदीप कुमार की वस्त्रालय की दुकान भी जलने लगी। कपड़ा दुकान में आग लगने से आग और विकराल हो गया था। दुकान का हाल देख दुकान मालिकों को मानो चक्कर आ गया। वे बदहवाश सा हो गए। सुबह नगर पंचायत चेयरमैन दिनेश कुमार गुप्ता, उभांव इंस्पेक्टर ज्ञानेश्वर मिश्र, चौकी इंचार्ज आरके सिंह, बिल्थरारोड विधायक धन्नजय कन्नौजिया, पूर्व विधायक गोरख पासवान, पैक्सफेड के पूर्व चेयरमैन छट्ठू राम ने बारी बारी से मौके पर पहुंचकर पीड़ितो को ढांढस बंधाया और शासन प्रशासन से यथासंभव मदद दिलाने का भरोसा दिया।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button