हमारे लिए बिहार का मतलब माता सीता का मायका : योगी

बिहार विस चुनाव प्रचार में दूसरे दिन भी विपक्ष पर योगी ने जारी रखा हमला

  • कहा कश्‍मीर में धारा 370 हटने से सबसे ज्‍यादा परेशान राहुल और ओवैसी । नौकरी की बात करने वालों ने गरीबों का राशन तो खाया ही जानवरों का चारा भी खा गए । जो भारत का हितैषी है वो मोदी जी के साथ है : योगी ।

लखनऊ । बिहार विधान सभा चुनाव में राजग प्रत्‍याशियों के चुनाव प्रचार में उतरे मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने बुधवार को भी विपक्ष पर तीखा हमला जारी रखा । कांग्रेस पर सीधा हमला बोलते हुए योगी ने जमुई रैली के मंच से कहा कि कश्‍मीर से धारा 370 हटने का सबसे ज्‍यादा दर्द राहुल गांधी और ओवैसी को है। राजद के 10 लाख नौकरी देने के चुनावी वादे को बिहार के युवाओं के साथ मजाक बताते हुए योगी ने कहा कि नौकरी देने की बात वो लोग कर रहे हैं,जिन्‍होंने 15 साल गरीबों का राशन तो खाया ही जानवरों का चारा भी खा गए। योगी ने बिहार के लोगों को कोरोना के बाद अयोध्‍या आने और राम लला के दर्शन का न्‍यौता भी दिया । सीएम योगी ने बुधवार को जमुई,तरारी (भोजपुर) और पालीगंज (पटना) विधान सभा क्षेत्र में राजग उम्‍मीदवारों के पक्ष में जन सभाएं की ।

बिहार विधान सभा चुनाव के प्रचार में उतरे सीएम योगी बुधवार को पूरे रंग में दिखे । पूर्व केंद्रीय मंत्री दिग्विजय सिंह की बेटी श्रेयसी सिंह का प्रचार करने योगी जमुई में रैली के मंच पर पहुंचे तो उत्‍साहित भीड़ ने जय श्री राम के उद्घोष के साथ जबरदस्‍त स्‍वागत किया। योगी ने जनसभा की शुरुआत पीएम मोदी द्वारा देश के नाम दिए गए संदेश की चर्चा से की। उन्‍होंने लोगों से मास्‍क लगाने और सोशल डिस्‍टेंसिंग की अपील करते हुए कहा कि जब तक दवाई नहीं तब ढिलाई नहीं के मूल मंत्र को अपनाएं। योगी ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्‍व में भारत ने जिस मजबूती के साथ कोराना से जंग लड़ी है उसका उदाहरण पूरी दुनिया दे रही है। योगी ने कहा कि जब दुनिया सोच रही थी कि कोरोना में क्‍या करना है तब हमारे प्रधानमंत्री जी ने लाक डाउन कर दिया और गरीबों के भारण पोषण और आर्थिक विकास के पैकेज की भी घोषणा कर दी। पीएम मोदी ने बिना किसी भेद भाव के गरीब,किसान,महिला,युवा सभी के हित में योजनाएं शुरू कर उसका लाभ दिया। कोरोना काल में सबका साथ सबका विकास और गरीब कल्याण योजना को मोदी जी ने सर्वसुलभ करवाया । जो भारत का हितैषी है वो मोदी जी के साथ है।

विपक्ष पर हमला बोलते हुए योगी ने कहा कि कांग्रेस और राजद ने कभी देश और समाज के बारे में नहीं सोचा । इनके लिए परिवार पार्टी और पार्टी ही देश है। सीएम ने कहा कि आज दो ही लोग पाकिस्‍तान की तारीफ करते हैं एक राहुल गांधी और दूसरे ओवैसी । कश्‍मीर से धारा 370 हटी तो राहुल और अवैसी को सबसे ज्‍यादा पीड़ा हुई । भीड़ से जयश्रीराम की गूंज के बीच सीएम योगी ने कहा कि अब यूपी और बिहार के लोग भी कश्‍मीर में जमीन खरीद कर अपना मकान बनवा सकते हैं। उन्‍होंने कहा कि देश के गृहमंत्री अमित शाह ने नागरिकता कनून में बदलाव करके दूसरे देशों में शोषण और बेगारी झेल रहे हिन्‍दू,बौद़ध,जैन और सिख समुदाय के भाइयों के लिए दरवाजे खोले।  उन्‍होंने कहा कि लोकसभा चुनाव में मैं बिहार आया तो मीडिया के लोग पूछते थे अयोध्‍या में मंदिर कब बनेगा, भव्‍य मंदिर का निर्माण शुरू हो चुका है। खुद प्रधानमंत्री जी ने राम मंदिर का नींव पूजन कर शिलान्‍यास किया है। उन्‍होंने कहा कि कोरोना खत्‍म होने के बाद बिहार के लोग अयोध्‍या आएं हम राम लला के भव्‍य दर्शन भी करायंगे।

योगी ने कहा कि हमारे लिए बिहार का मतलब माता सीता का मायका है । हम माता सीता के मायके के लोगों को कष्‍ट नहीं होने दे सकते हैं। उन्‍होंने कहा कि लाक डाउन के दौरान तमाम राज्‍यों से लौट रहे बिहार के लोगों के लिए हमारी सरकार ने रहने, खाने और दवा का इंतजाम किया। थके मजदूरों के लिए हमने गर्म पानी उपलब्‍ध कराया। यूपी से गुजरने वाले बिहार के भाइयों ने देखा होगा कि किस तरह की व्‍यवस्‍था हमने उनके लिए की थी। राजग से अलग हो कर चुनाव मैदान में उतरे पुराने सहयोगियों पर भी निशाना साधा। उन्‍होंने कहा कि कुछ लोग वोट काटने के लिए आपके बीच आए हैं। ऐसे लोगों के लिए देश हित और समाज हित कोई मायने नहीं रखता उनके लिए स्‍वहित सबसे बड़ा है। जनता को जनार्दन बन कर ऐसे लोगों को सबक सिखाना चाहिए। मोदी जी के नेतृत्व में देश आगे बढ़ रहा है , नितीश जी के नेतृत्व में बिहार उन्नति कर रहा है। मोदी जी को मजबूती देने के लिए राजग को जिताएं । योगी ने मंच से जय श्री राम के नारे लगवा कर अपने भाषण का समापन किया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button