बिल्थरारोड के रेडिमेड दुकान में लगी आग, लाखों की क्षति

बलिया : जनपद के बिल्थरारोड नगरपंचायत अंतर्गत रामलीला मैदान से सटे बजरंग ट्रेडर्स नामक रेडिमेड दुकान में शुक्रवार की सुबह विद्युत शार्ट सर्किट से अचानक आग लग गई और दुकान के अंदर पूरा धुआं भर गया। जिससे लाखों का नुकसान हो गया। दुकान के दूसरे तल्ले पर ही दुकान मालिक का आवास भी है। घटना के समय कई ग्राहक व स्टाफ भी मौजूद थे। जिससे सभी का दम घुटने लगा। आनन फानन में आसपास के लोगों की मदद से टफल ग्लास व एसीपी से पैक दुकान के बाहरी हिस्से का कई ग्लास तोड़ा गया। जिससे आग व धुएं में फंसे परिजनों को राहत मिली और उन्हें तत्काल सुरक्षित बाहर निकाला गया। आसपास के लोगों के सहयोग व तत्परता से करीब एक घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। तब तक आग से करीब डेढ़ लाख रुपए का नुकसान हो गया।

दुकान के प्रथम तल्ले पर ही दुकान मालिक हरिद्वार प्रसाद मद्धेशिया का आवास है। उक्त दुकान व घर में करीब 150 मीटर दूर विद्युत पोल से केबल खींचा गया है। लोगों की माने तो विद्युत पोल के लंबी दूरी के कारण ही केबल पर लोड पड़ने से शार्ट सर्किट हो गया और दुकान के ऊपर लगे एग्जस्ट फैन के पास अचानक आग लग गया। जिससे आग का धुआं पूरे दुकान व घर में फैल गया। परिजनों को घर में आग लगने का एहसास तो हो गया किंतु आग किधर लगा और धुआं किधर से आ रहा है लोग करीब आधे घंटे तक समझ ही न सके। जिससे पूरे कमरे व दुकान में धुआं भर गया और मौजूद परिजनों व दुकान के स्टाफ का दम सा घुटने लगा।

इधर धुआं निकलता देख आसपास के लोग पहुंचे और सबसे पहले घर के बाहर बने एसीपी व टफल ग्लास को तोड़ दिया और आग बुझाने में लग गए। इधर कुछ लोगों की मदद से घर में मौजूद हरिद्वार प्रसाद (60), मीना देवी (55), मनीष कुमार पिंटू (38), नीतू देवी (35), अजय सोनू (33), सीमा देवी (30), लक्की कुमारी (11), पिहू कुमारी (6), आयुष्मान (5), देवांश (5 माह), शिवांश (5) व लाडो (7 माह) को बाहर सुरक्षित निकाला गया। सूचना मिलते ही चैकी इंचार्ज राजकुमार सिंह भी मौके पर पहुंचे और घटना की जानकारी लेकर लौट गए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button