उभांव इंस्पेक्टर की विदाई में रो पड़ी महिला सिपाही, आधा किलोमीटर गोद में उठा निकली जनता

बलिया: पुलिस अधीक्षक डा. विपिन ताडा द्वारा किए गए स्थानांतरण के तहत उभांव इंस्पेक्टर योगेंद्र बहादुर सिंह का मंगलवार को उभांव थाना से भव्य विदाई हुआ। वहीं नए थानाध्यक्ष के रुप में तत्कालीन नरही इंस्पेक्टर ज्ञानेश्वर मिश्र ने अपना कार्यभार संभाला। बसंत पंचमी के दिन हुए विदाई समारोह में अपने चहेते इंस्पेक्टर को विदा करते समय क्षेत्र के खाकी से लेकर खादी तक रोते दिखे। फूल माला, ढोल तासा और गाड़ियों के काफिले के साथ विदा करते समय थाने के चैकीदार, महिला सिपाही, दीवान, दरोगा से लगायत क्षेत्र के विभिन्न दलों के राजनीतिक व सामाजिक चेहरे भी मायूस दिखे। महिला सिपाही तो फफक-फफक पर रो पड़ी।

वहीं अपने चहेते इंस्पेक्टर को विदा करते समय क्षेत्र के लोगों ने थाने में ही गोद में उठा लिया और करीब आधे किलोमीटर तक लेकर उभांव तिराहा तक पहुंचे। उनके जाते समय उभांव थाने के बाहर महिला व पुरुष पुलिसकर्मी व क्षेत्रीय जनता की आखों नम रही। इंस्पेक्टर योगेंद्र बहादुर सिंह बहुत ही मृदुभाषी स्वभाव के थे। इंस्पेक्टर के मिलनसार व सहज स्वभाव के कारण ही विदाई के दौरान सैकड़ों की संख्या में लोग थाने पर घंटों जुटे रहे और उन्हें थाना परिसर से निकलने में करीब दो घंटे लग गए।

विदाई के दौरान श्री सिंह ने कहा कि उभांव थाने पर लगभग 20 माह के कार्यकाल में हमारे सहकर्मियों ने बखूबी साथ दिया और क्षेत्रीय जनता ने भी जो सम्मान दिया, वह अविष्मरणी है। यहाँ के कर्मचारियों और लोगो की यादें हमेशा हमारे हृदय में बनी रहेगी। डबडबाती आंखों के साथ कहा कि नौकरी में स्थानांतरण तो एक नियम है किंतु लोगों का मिला प्यार सबसे बड़ी उपलब्धी है। इंस्पेक्टर योगेन्द्र बहादुर सिंह ने जाने से पूर्व नवागत इंस्पेक्टर ज्ञानेश्वर मिश्रा को थानाध्यक्ष की कुर्सी पर बैठाया।

विदाई में नवागत इंस्पेक्टर ज्ञानेश्वर मिश्र, चैकी इंचार्ज सीयर आरके सिंह, एसआई बीरबल यादव, रणविजय सिंह, प्रधान आलोक सिंह, इंद्रप्रताप सिंह इन्नू, दिलीप सिंह, दीपक सिंह बघेल, बलवंत सिंह, मोनू गुप्ता, दीपक गुप्ता, प्रशांत कुमार मंटू, अब्दुल रहमान, सुमेर सिंह, जनार्दन यादव, धर्मेंद्र सोनी, संजय कुमार मिंटू, अमित जायसवाल, आनंद मिश्र भोलू, जमील भाई, पिक्की वर्मा, इमरोज, नदीम, मुख्तार समेत बड़ी संख्या में लोग मौजूद रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button