रात में छत की सेटरिंग के दौरान छड़ में आया करेंट, एक मजदूर की मौत, अन्य तीन झुलसे

बलिया: जनपद बलिया के उभांव थाना अंतर्गत फरसाटार बऊल्डी गांव में बुधवार की देर रात करीब साढ़े नौ बजे के आसपास छत ढलाई के लिए सरिया बांध रहे मजदूरों को 11 हजार का करेंट लगा। जिससे कन्हैया राम (19) की मौके पर ही मौत। तीन अन्य मजदूर शैलेश (23), सत्यवान तुरहा (22) और मोहित चौहान (25) भी झुलसा गए। जिससे मौके पर हड़कंप मच गया। घायलों को इलाज के लिए देर रात इलाज के लिए सीयर सीएचसी भर्ती कराया गया। जहां चिकित्सकों ने कन्हैया को मृत घोषित कर दिया। जबकि अन्य मजदूरों की हालत खतरे से बाहर बताते हुए चिकित्सकों ने बेहतर इलाज के लिए जिला अस्पताल रेफर कर दिया।

गांव में विजई चौहान के घर रात में छत की ढलाई के लिए सेटरिंग का कार्य हो रहा था और करीब चार मजदूरों द्वारा सरिया बांधा जा रहा था। कन्हैया नीचे से करीब 18 फीट लंबा सरिया सीधा कर छत पर अन्य मजदूरों को दे रहा था। इस बीच पास से गुजर रही 11 हजार वोल्ट तार में सरिया सीधे सट गया और विद्युत करेंट से कन्हैया की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि छत पर काम कर रहे अन्य मजदूर करेंट से झुलस गए। जिन्हे सीयर अस्पताल लाया गया। घटना के बाद चीख पुकार मच गई और कन्हैया के मौत की खबर मिलते ही परिजनों में कोहराम मच गया।

परिवार में सबसे छोटा था कन्हैया

– दो भाई, दो बहनों में कन्हैया सबसे छोटा था। बड़ी बहन माया की ही अब तक शादी हुई है। जबकि छोटी बहन नीतू, बड़े भाई किशन अविवाहित है। कन्हैया सबसे छोटा था और परिवार की माली हालत ठीक न होने के कारण पिता की मजदूरी में हाथ बंटाता था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *