जीएम से पूर्व बिल्थरारोड रेलवे स्टेशन का डीआरएम ने किया निरीक्षण

बलिया : पूर्वोत्तर रेलवे वाराणसी के मंडल रेल प्रबंधक विजय कुमार पंजीयार ने गुरुवार को जनपद बलिया में बिल्थरारोड रेलवे स्टेशन का निरीक्षण किया। इस दौरान मिली कमियों को दूर करने हेतु संबंधित अधिकारियों की जमकर फटकार लगाई और व्यवस्था सुधारने का अल्टीमेटम दिया। हालांकि डीआरएम वाराणसी विजय पंजीयार के उक्त निरीक्षण को माह फरवरी के अंत में रेल जीएम के निरीक्षण से पूर्व की तैयारी का हिस्सा बताया जा रहा है। निरीक्षण के दौरान डीआरएम विजय पंजीयार ने प्लेटफार्म सं. एक पर नवनिर्मित शौचालय में विकलांग शौचलय में ताला लटका देख भड़क गए। जिसकी चाभी भी मौके पर कोई नहीं ला सका। जिससे नाराज डीआरएम ने स्टेशन अधीक्षक दिनेश मौर्य की जमकर फटकार लगाई।

डीआरएम ने कहा कि स्टेशन निरीक्षण के दौरान हर कमरे खुले रहने चाहिए। स्टेशन पर मौजूद साफ सफाई और व्याप्त गंदगी को लेकर भी डीआरएम ने नाराजगी जताई। भटनी-मऊ रेल खंड के बिल्थरारोड रेलवे स्टेशन पर अपने विशेष सैलून से पहुंचे डीआरएम पंजीयार ने करीब एक घंटे तक पूरे स्टेशन का निरीक्षण किया। इस दौरान रेलवे स्टेशन के विस्तार, नवनिर्मित भवन, पुराना स्टेशन अधीक्षक भवन, वाणिज्य कक्ष, पूछताछ व आरक्षण काउंटर, बैटरी रुप, जनरेटर कक्ष, सरकुलेटिंग एरिया, जीआरपी अस्थायी भवन, प्लेटफार्म सं. 1, रेलवे कालोनी समेत सभी स्थानों का निरीक्षण किया और परिचालनिक व्यवस्थाओं, स्टेशन के संरक्षा उपकरणों, परिसर की स्वच्छता एवं यात्री सुविधाओं के विकास योजनाओं का भी निरीक्षण किया।

इसके पूर्व बुधवार को भी वाराणसी डीआरएम विजय पंजीयार ने तुर्तीपार रेल पुल का भी निरीक्षण किया था। इस दौरान रेल अधिकारियों जबरदस्त खलबली मची रही और सरकुलेटिंग एरिया में अक्सर बेतरतीब खड़े किए जाने वाले दर्जनों दोपहिया, चारपहिया वाहनों को पहले ही बाहर कर दिया गया था। निरीक्षण के दौरान वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक संजीव शर्मा, वरिष्ठ मंडल परिचालन प्रबंधक रोहित गुप्ता, वरिष्ठ मंडल इंजीनियर तृतीय अतुल त्रिपाठी, स्टेशन अधीक्षक दिनेश मौर्य, इंदारा आरपीएफ पुलिस चैकी इंचार्ज हृदयानंद तिवारी, पल्टन यादव, अवध बिहारी यादव समेत अनेक रेल अधिकारी निरीक्षण में शामिल थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *