बिल्थरारोड से इंदारा व फेफना रेलवे स्टेशन तक का डीआरएम ने किया निरीक्षण

बिल्थरारोड रेलवे स्टेशन परिसर की होगी बाउंड्री, हटेगा अतिक्रमण

बलियाः वाराणसी रेल मंडल के डीआरएम रामाश्रय पांडेय ने गुरुवार को बिल्थरारोड रेलवे स्टेशन का औचक निरीक्षण किया और रेलवे स्टेशन परिसर की बाउंड्री करने के साथ ही आसपास के अतिक्रमण को हटाने का निर्देश दिया। इस दौरान रेल अधिकारियों में हड़कंप मचा रहा। पूर्वोत्तर रेलवे वाराणसी मंडल के रेल प्रबंधक रामाश्रय पाण्डेय ने निरीक्षण के दौरान रेलवे स्टेशन पर व्याप्त गंदगी को देख नाराजगी जताई। डीआरएम ने रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म से बाहर स्टेशन परिसर को चिन्हित कर बाउण्ड्री करने का निर्देश दिया। साथ ही रेलवे की आवंटित दुकानों को डाकबंगला- मालगोदाम मार्ग पर स्थानांतरितकर दुकानों के सामने की चैड़ाई बढ़ाने के आदेश दिए। यात्रियों की सुविधा के लिए स्टेशन के बाहर वाहनों की पार्किंग स्थल को बदलने और स्टेशन के बाहर अवैध अतिक्रमणों को हटाने का भी निर्देश दिया। उन्होंने स्टेशन की साफ-सफाई एवं पेयजल की व्यवस्था में सुधार के निर्देश दिया।


डीआरयूसीसी सदस्य देवेंद्र गुप्ता ने जताया आभार
डीआरयूसीसी सदस्य देवेंद्र कुमार गुप्त ने बिल्थरारोड रेलवे स्टेशन पर डीआरएम के निरीक्षण के दौरान स्थानीय समस्याओं पर विस्तार से चर्चा की और ट्रेनों के सामान्य नंबर से चलाने एवं खराब मौसम में भी कृषक एक्सप्रेस के सुचारु रुप से संचालन हेतु आभार जताया।
लाररोड, सलेमपुर, भटनी, बरहज बाजार, इन्दारा, फेफना भी पहुंचे डीआरएम
बिल्थरारोड रेलवे स्टेशन के निरीक्षण के बाद डीआरएम का कारवां वाराणसी मंडल के वाराणसी-भटनी-बरहजबाजार-सलेमपुर-इन्दरा-फेफना रेलखण्ड एवं इस रेल मार्ग पर आगे बढ़ गया और लाररोड, सलेमपुर, भटनी, बरहज बाजार, इन्दारा एवं फेफना स्टेशनों पर डीआरएम पहुंचे। जिससे यहां भी अफरातफरी मची रही। डीआरएम ने रेलवे स्टेशनों पर यात्री सुविधाओं, दोहरीकरण कार्य के अंतर्गत विकास, यात्री सुविधाओं एवं संरक्षा सहित परिचालनिक क्षेत्रों में हो रहे विकास कार्यों का गहन निरीक्षण किया।


डीआरएम संग रही रेल अधिकारियों की पूरी टीम
डीआरएम वाराणसी के रेलवे स्टेशनों के निरीक्षण के दौरान गुरुवार को डीआरएम वाराणसी रामाश्रय पाण्डेय के साथ अपर मंडल रेल प्रबंधक (इंफ्रास्ट्रक्चर) ज्ञानेश त्रिपाठी, वरिष्ठ मंडल परिचालन प्रबन्धक एन.के.जोशी, वरिष्ठ मंडल इंजीनियर तृतीय अनुज वर्मा, वरिष्ठ मंडल विद्युत इंजीनियर समान्य ए.के. सिंह, मंडल वाणिज्य प्रबंधक बलेंद्र पॉल, मंडल इंजीनियर सामान्य अरुण कुमार सिंह, डीआरएम के पीआरओ अशोक कुमार समेत अनेक वरिष्ठ रेल अधिकारी, पर्यवेक्षक एवं रेलकर्मी उपस्थित रहे।
भटनी में अतिरिक्त वाकीटाकी व्यवस्था का दिया निर्देश
डीआरएम ने भटनी जंक्शन रेलवे स्टेशन पर निरीक्षण के दौरान क्रम में यात्री सुविधाओं, प्लेटफार्म सामान्य यात्री हाल, टिकट काउंटर एवं स्टेशन के कार्यालयों का निरीक्षण किया। उन्होंने भटनी में यात्री सुख-सुविधाओं पर संतोष व्यक्त किया तथा परिचालनिक सुविधाओं हेतु अतिरिक्त वाकी-टाकी का प्रबंध करने का निर्देश दिया ।
बरहज में मांग के अनुरुप यात्री सुविधा बढ़ाने का दिया भरोसा
मंडल रेल प्रबंधक सलेमपुर-बरहज रेल खण्ड का निरीक्षण करते हुए बरहज बाजार स्टेशन पहुँचे। जहाँ क्षेत्रीय रेल उपयोगकर्ता परामर्शदात्री समिति सदस्य अमरेन्द्र गुप्त ने मंडल रेल प्रबंधक को बरहज बाजार सलेमपुर रेलमार्ग के विद्युतीकरण कार्य पूर्ण होने पर आभार व्यक्त करते हुए बधाई दी। श्री गुप्ता ने बरहज बाजार स्टेशन के सम्बन्ध में विभिन्न माँगे प्रस्तुत की। जिसपर मंडल रेल प्रबंधक ने उपयुक्त माँगों को पूरा करने का आश्वासन दिया। मंडल रेल प्रबंधक ने अपने निरीक्षण के दौरान बरहज बाजार स्टेशन के भवन सुधार एवं पेयजल हेतु अतिरिक्त हैण्डपम्प लगाने का निर्देश दिया।
सलेमपुर एवं इंदारा रेलवे स्टेशन भी पहुंचे डीआरएम
मंडल रेल प्रबंधक ने सलेमपुर एवं इंदरा रेलवे स्टेशनों का फौरी निरीक्षण कर यात्री सुविधाओं, दोहरीकरण के अंतर्गत विकास कार्य एवं परिचालनिक सुगमता के समबन्ध में आवश्यक निर्देश दिए।
फेफना का देखा हाल, डेवलपमेंट वर्क में तेजी लाने के दिए निर्देश
मंडल रेल प्रबंधक इन्दरा-फेफना रेलखण्ड का निरीक्षण करते क्रासओवर लाइन, ओवर हेड ट्रैक्शन, कलर लाइट सिग्नल समेत ब्लाक सेक्शन पर्याप्त दूरी के मानकों का निरीक्षण करते हुए फेफना स्टेशन पहुँचे। फेफना रेलवे स्टेशन पर चल रहे विभिन्न कार्यों का गहनता से निरीक्षण किया। पूरा वर्किंग प्लान देखा और इन्फ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट कार्यों के नक्शे का अवलोकन किया। साथ ही सम्बंधित अधिकारियों को कार्य में तेजी लाने का निर्देश दिया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *