जिलाधिकारी ने राजस्व बसूली बढ़ाने का दिया निर्देश

- निरीक्षण के दौरान तहसील में रहा गहमा गहमी

सिकन्दरपुर (बलिया) जिलाधिकारी अदिति सिंह ने बुधवार को तहसील सिकन्दरपुर का निरीक्षण किया। कर्मचारियों की सर्विस बुक, जीपीएफ, पासबुक ,आवासीय, मत्स्य व कृषि पट्टा ,वृक्षारोपण , आपदा से जुड़े अभिलेख को देखा। आवासीय पट्टा धारक का कब्जा हर हालत में दिलाया जाना चाहिए यह निर्देश तहसीलदार को दिया। सर्विस बुक अपडेट करने व सभी कर्मियों की वार्षिक प्रविष्टि अंकित कर लेने को कहा। आई जी आर एस महिलाओं से संबंधित आई शिकायतों का कैसे बेहतर निस्तारण हो इसके अहम टिप्स एसडीएम व तहसीलदार को दिया।

जिलाधिकारी ने कहा कि ई- डिस्टिक पोर्टल पर जाति निवास प्रमाण पत्र के आने वाले आवेदन निस्तारित करते रहें शासनादेश के अनुसार प्रमाण पत्र जारी करें। और अस्वीकार करने योग्य आवेदन को बेहिचक रिजेक्ट कर दें। जो काम जिस समय पर करना है तभी कर दें पेंडिंग नहीं रखें रिकॉर्ड रूम में रखे बस्तों के रखरखाव को देखने के बाद संग्रह अनुभाग में वसूली से जुड़ी जानकारी ली कहा बड़ी आरसी की वसूली पर विशेष फोकस कर कार्य करें उप जिला अधिकारी को निर्देश दिया कि हर सप्ताह इसकी मानिटरिंग करते रहें। बड़ी वसूली के लिए विशेष रूप से दो अमीनो को लगाया जाए साथ ही इसकी मॉनिटरिंग स्वयं करते रहें।

मत्स्य पट्टा जिनको हुआ है अगर वह समय से लगान जमा नहीं कर रहे हैं तो उन्हें पहले नोटिस दें उसके बाद भी नहीं जमा कर रहे हैं तो उनका पट्टा निरस्त कर दें। मतदाता पंजीकरण कक्ष आपूर्ति निरीक्षक कार्यालय का जायजा लिया कहा कि महिलाओं के आवेदनों को पूरी गंभीरता से लेकर निस्तारण किया जाए।जिलाधिकारी ने कोविड -19 के सभी नियमो का पालन शतप्रतिशत कराने का निर्देश दिया । इस दौरान उपजिलाधिकारी सिकन्दरपुर अभय कुमार सिंह ,क्षेत्राधिकारी पवन कुमार सिंह ,तहसीलदार राम नारायण वर्मा, नायब तहसीलदार घनश्याम त्रिपाठी, प्रभारी निरीक्षक विपिन सिंह आदि मौजूद थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button