बलिया जिलापंचायत चुनाव में भाजपा और सपा की सीधी टक्कर

बलिया में भाजपा के तीन मंत्री और दिग्गजों की प्रतिष्ठा दांव पर

बलियाः प्रदेश के 17 जनपदों में भाजपा के जिला पंचायत चुनाव में निर्विरोध अध्यक्ष चुना जाना लगभग तय हो जाने के बाद बलिया में सत्तापक्ष पर आरपार के खेल का दबाव बढ़ गया है।

बलिया में भाजपा के तीन मंत्री और दिग्गजों की प्रतिष्ठा दांव पर

बलिया प्रभारी मंत्री अनिल राजभर, मंत्री आनंद स्वरुप शुक्ला और मंत्री उपेंद्र तिवारी की प्रतिष्ठा दांव पर है। चुनाव में ताकत झोंक चुके राज्यसभा सांसद नीरज शेखर, बलिया सांसद विरेंद्र सिंह मस्त, राज्यसभा सासंद सकलदीप राजभर, जिलाध्यक्ष जयप्रकाश साहू, बिल्थरारोड विधायक धनंजय कन्नौजिया और सिकंदरपुर विधायक संजय यादव की भी बलिया में अग्निपरीक्षा होनी है।

भाजपा को बिल्थरारोड के निर्दल जिला पंचायत सदस्यों से भी बड़ी उम्मीद

यहां भाजपा की सीधी टक्कर में खड़ी सपा ने भी पूरी ताकत झोंक दिया है। भाजपा से सुप्रीया चैधरी और भाजपा से आनंद चैधरी आमने सामने है। भाजपा प्रत्याशी के पक्ष में जहां सत्तापक्ष लगा है। वहीं आनंद चैधरी के लिए सपा में दोबारा शामिल हुए पूर्व मंत्री अंबिका चैधरी, पूर्व मंत्री नारद राय, पूर्व मंत्री रिजवी, पूर्व जिलाध्यक्ष संग्राम सिंह यादव, आद्याशंकर यादव, पूर्व विधायक जयप्रकाश अंचल, पूर्व विधायक गोरख पासवान समेत सपा के सभी दिग्गज नेताओं ने घेराबंदी तेज कर दिया है।

घर से गायब है अधिकांश निर्दल जिलापंचायत सदस्य

58 जिलापंचायत सदस्य वाली बलिया जनपद में भाजपा और सपा दोनों की निगाहें निर्दल जिला पंचायत सदस्यों पर टिकी है। अधिकांश निर्दल जिला पंचायत सदस्य इन दिनों अपने घर से गायब है। बिल्थरारोड के वार्ड सं. 24 से दिनेश यादव रक्षक, 25 से चंद्रभान राम, 26 से अमरनाथ यादव, 27 से हरेराम यादव और 28 से जनार्दन यादव पर तो दोनों दलों की गिद्ध निगाहें लगी है। बलिया जिला पंचायत अध्यक्ष के चुनाव में निर्दल जिपं सदस्यों पर सबसे ज्यादा दांव लगाया जा रहा है और इनकी घेराबंदी दोनों दलों द्वारा की जा रही है।

मुख्तार गैंग के साथ सीधे कनेक्शन की जांच

निर्दल जिलापंचायत सदस्य जनार्दन यादव का तो मुख्तार गैंग के साथ सीधे कनेक्शन की जांच के लिए उभांव पुलिस आधी रात को उनके घर अखोप दस्तक दे चुकी है। जिसे लेकर सियासत गर्म है। जबकि बिल्थरारोड विधायक धनंजय कन्नौजिया ने बलिया जिलापंचायत चुनाव में भाजपा के जीत का दावा किया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *