भाजपा में बड़ी पारी खेलने का छट्ठू राम ने चला दांव

तीन वर्ष बाद भाजपा के हुए दिग्गज नेता छट्ठू राम

बलियाः यूपी पैक्सफेड के पूर्व चेयरमैन और प्रदेश के दिग्गज नेता रहे छट्ठू राम ने बसपा से निष्कासन के तीन वर्ष बाद भाजपा का दामन थाम लिया है। लखनऊ में हुए एक समारोह के तहत छट्ठू राम के साथ बलिया नगरपालिका के चेयरमैन अजय कुमार समाजसेवी और कांग्रेसी नेता रहे शैलेंद्र सिंह पप्पू भी भाजपा में शामिल हुए। बसपा के दिग्गज नेता रहे छट्ठू राम अब भाजपाई हो गए है। उन्होंने 2022 के विधानसभा चुनाव के ठीक पहले भाजपा का दामन थाम कर बड़ा राजनीतिक दांव चला है और भाजपा के साथ बड़ी पारी खेलने का महत्वपूर्ण कदम उठाया है।


भाजपा के साथ बड़ी पारी खेलने की तैयारी
2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव के ठीक पहले भाजपा में शामिल होने से छट्ठू राम की नई राजनीतिक पारी का परिणाम क्या होगा, यह तो आने वाला समय बतायेगा किंतु पिछले तीन वर्ष से बिना किसी दल पार्टी के राजनीतिक टीम को बांधे रखना उनके चुनावी तैयारी का हिस्सा बताया जा रहा है। वे बलिया जनपद में खासकर बिल्थरारोड विधानसभा क्षेत्र में लगातार जनसमस्याओं को लेकर संघर्षरत रहे है। उन्होंने इस बीच विभिन्न समस्याओं को लेकर कई आंदोलन भी किया। छट्ठू राम को भाजपा में शामिल कराने में पार्टी के दिग्गज नेता दयाशंकर सिंह की भूमिका बताई जा रही है।


बिल्थरारोड सुरक्षित सीट से चुनावी तैयारी में झोंक चुके है ताकत
बलिया जनपद के एकलौते सुरक्षित सीट बिल्थरारोड विधानसभा से वर्तमान में भाजपा के ही धनंजय कन्नौजिया विधायक है। जबकि यहीं से छट्ठू राम भी विधानसभा चुनाव लड़ने की तैयारी करते रहे है। मिशन 2022 के लिए भी वे बिल्थरारोड में पिछले कई वर्ष से धुआधार जनसंपर्क करते रहे है। यहां दलित समाज में छट्ठू राम की गहरी पैठ भी मानी जाती है। ऐसे में भाजपा का दामन थाम लिए जाने के बाद सुरक्षित सीट बिल्थरारोड समेत आसपास के कई विधानसभा क्षेत्रों में इसका प्रभाव पड़ने की उम्मीद जताई जा रही है।

मंदिर में टेका मत्था


भाजपा में शामिल होते ही छट्ठू राम ने लखनऊ में ही सबसे पहले मंदिर में पहुंचकर मत्था टेका और नई राजनीतिक पारी में सफलता का अर्शीवाद लिया

भाजपाई हुए कई समर्थक, दी बधाई

भाजपा में छट्ठू राम के शामिल होते ही समर्थकों ने बधाई दी। अभिनव सिंह राजू, तेजा सिंह, अजीत राव, निर्भय नारायण सिंह, लंकेश सिंह, गुलाबचंद्र मौर्या कैप्टन, संजय सिंह, रामशिरोमण तिवारी, बुद्धन सिंह, ब्रजेश पांडेय, अमरजीत सिंह, जयप्रकाश शर्मा, जक्शन सिंह, बसंत पाल, डंपी सिंह, ब्रजेश सिंह, अमरनाथ गुप्ता, बलिराम राजभर, राजेश कुमार राजभर, रामसोचन सिंह पटेल, देवेंद्र पटेल, विनोद ठाकुर, जयराम सिंह पटेल, समेत दर्जनों लोगों ने लखनऊ में ही बधाई दी।
2019 में बसपा से हुआ था निष्कासन
बसपा से यूपी पैक्सफेड के चेयरमैन रह चुके छट्ठू राम बसपा के कई महत्वपूर्ण पद की जिम्मेदारी निभा चुके है। वे बसपा के लिए बलिया के साथ ही पूरे प्रदेश में बतौर जोनल कोआर्डिनेटर संगठन के लिए प्रमुख कार्य करते रहे थे। यूपी के साथ ही वे गुजरात में भी बसपा संगठन को मजबूत करने की जिम्मेदारी निभा चुके है। लेकिन 2019 में बसपा ने अनुशासनहीनता के आरोप में निष्कासित कर दिया था। जबकि छट्ठू राम ने पार्टी से इस्तीफा दिए जाने का दावा किया था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *