बिल्थरारोड में बिजली विभाग की मनमानी, कनेक्शनधारी को विद्युत चोर बता केबल काटा

हंगामा व विरोध के बाद देर शाम विभाग ने कनेक्शन जोड़ा

बलिया : जनपद बलिया के बिल्थरारोड नगर में बिजली विभाग का जारी ताबड़तोड़ छापामारी व सुविधा शुल्क वसूली से अजीज लोगों का विभाग के प्रति आक्रोश सोमवार को फुट सा गया। विद्युत एसडीओ अजय मिश्र ने नगर के वार्ड सं. 13 में सिविल लाइन मुहल्ला निवासी विंध्यांचल गुप्ता के घर के विद्युत कनेशन की जांचकर बाइपास से चोरी का आरोप लगाया और विद्युत कनेक्शन काट मुकदमा दर्ज करने की धमकी दे दी। जिसके बाद नगर में खलबली मच गई। लोगों की शिकायत पर मौके पर पहुंचे नपं चेयरमैन दिनेश गुप्ता भी विभागीय मनमानी पर भड़क गए और मौके पर एसडीओ को बुलाकर चोरी संबंधित बाइपास कनेक्शन साबित करने की बात कही। कहा कि विभाग के मनमानीपूर्ण रवैये से सरकार की क्षवि खराब हो रही है। इस दौरान विरोध व हंगामे के बीच विभागीय अधिकारी बाइपास कनेक्शन साबित न कर सके। जिसके बाद देर शाम विभाग ने अपनी गलती मान एसडीओ के निर्देश पर विंध्यांचल गुप्ता का विद्युत कनेक्शन जोड़ा गया। हालांकि उक्त उपभोक्ता का बकाया जमा करने को लेकर अधिकारियों ने अल्टीमेटम दिया।

जिसके बाद लोगों ने राहत की सांस ली। वहीं विभाग की टीम लौट गई। इस दौरान जेई जितेंद्र कुमार, सभासद शिवमंगल विक्की, राममनोहर गांधी, सुधीर मौर्या, सज्जन आर्य, भाजपा नेता सतीश कुमार अंजय, सतीश गुप्ता, अरुण तिवारी, अमित जायसवाल, मृत्युंजय गुप्ता, गोरख जायसवाल गुड्डू समेत बड़ी संख्या में नगवासी मौजूद रहे और विभागीय मनमानी के खिलाफ नाराजगी जताई। विंध्यांचल गुप्ता ने बताया कि एसडीओ अजय मिश्र संग जेई जितेंद्र प्रसाद विभागीय टीम के साथ दोपहर में पहुंचे और मुहल्ले के कई घरों में चोरी से बाइपास बिजली जलाने एवं बकाया का आरोप लगाकर विद्युत कनेक्शन काट दिया। अधिकारियों ने उन पर भी करीब 75 हजार का बकाया बताया और चोरी से बाइपास जलाने का आरोप लगा केबल काट दिए। विरोध करने पर अधिकारियों ने मुकदमा दर्ज कराने की धमकी भी दी।

विंध्यांचल ने बताया कि वह व्यापार के सिलसिले में अक्सर बाहर रहता है। बकाया जल्द ही जमा कर देंगे लेकिन बाइपास कनेक्शन नहीं चल रहा है। जिस पर अधिकारी भड़क गए और विंध्याचल को जमकर खरीखोटी सुनाते हुए मुकदमा दर्ज कराने की धमकी देकर चले गए। जिससे भयभीत विंध्याचल ने नपं चेयरमैन से विभागीय मनमानी के खिलाफ मदद की गुहार लगाई। मालूम हो कि गत 24 फरवरी को भी एसडीओ अजय मिश्र द्वारा विद्युत कार्यालय से भाजपा कार्यकर्ता उपेंद्र गुप्ता मिंटू को धक्का देकर कार्यालय से बाहर निकाले जाने पर क्षेत्रीय भाजपा कार्यकर्ताओं ने उक्त एसडीओ के खिलाफ जमकर विरोध प्रदर्शन किया था। जहां एसडीओ ने माफी मांगकर किसी तरह मामले को सलटाया था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button