बीजेपी के जफर इस्लाम यूपी से राज्यसभा के लिए निर्विरोध निर्वाचित

लखनऊ। भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) प्रत्याशी सैयद जफर इस्लाम शुक्रवार को उत्तर प्रदेश से राज्यसभा के लिए निर्विरोध निर्वाचित घोषित कर दिए गए। चुनाव अधिकारी ब्रज भूषण दुबे ने बताया कि उन्हें निर्वाचित घोषित कर दिया गया है। जफर का कार्यकाल चार जुलाई 2022 तक रहेगा।

शुक्रवार को तीन बजे तक नामांकन वापस लेने की अंतिम तिथि थी, लेकिन जफर इस्लाम के अलावा कोई भी प्रत्याशी मैदान में नही था। चुनाव 11 सितंबर को होना था।राज्यसभा की यह सीट समाजवादी पार्टी के सांसद अमर सिंह के निधन के बाद खाली हुई थी। सिंह का एक अगस्त को सिंगापुर में निधन हो गया था।

मंगलवार को भाजपा के गोविंद नारायण शुक्ला ने राज्यसभा की सीट के लिए अपना पर्चा दाखिल किया था। इसके बाद निर्दलीय प्रत्याशी महेश चंद्र शर्मा ने भी अपना पर्चा दाखिल किया था। निर्दलीय शर्मा का पर्चा बुधवार को खारिज हो गया था क्योंकि उन्हें नियमानुसार दस विधायकों का समर्थन हासिल नहीं था।

बीजेपी के गोविंद नारायण शुक्ला ने पर्चा इसलिए भरा था कि अगर किसी तकनीकी कमी के कारण जफर का नामांकन खारिज हो जाए तो वह पार्टी की तरफ से उम्मीदवार रहें। उन्होंने भी गुरुवार को अपना नामांकन वापस ले लिया। इसके बाद शुक्रवार को मूल रूप से झारखंड के रहने वाले जफर इस्लाम यूपी से राज्यसभा के सांसद बन गए।

Related Articles

Back to top button