बिल्थरारोड आपूर्ति विभाग बना भ्रष्टाचार का अड्डा, कोटेदारों से ही हो रही वसूली

रसड़ा मठ महंत समेत बीजेपी पदाधिकारियों ने सीएम व पार्टी प्रदेश अध्यक्ष को भेजा ज्ञापन

बलिया: उच्चाधिकारियों की निगरानी के अभाव में बलिया जनपद के बिल्थरारोड में आपूर्ति विभाग इन दिनों भ्रष्टाचार का अड्डा बन गया है। यहां आपूर्ति अधिकारी क्षेत्र में राशन वितरण व्यवस्था कराने के बजाए स्वयं कोटेदारों से ही वसूली करने में लगे है। जिसके कारण रसड़ा मठ महंत कौशलेंद्र जी महाराज समेत बीजेपी पदाधिकारियों ने मामले की लिखित शिकायत सीएम व पार्टी प्रदेश अध्यक्ष से किया है और मामले कि उच्चस्तरीय जांच की मांग करते हुए लिखित ज्ञापन भेजा है।

श्रीनाथ बाबा मठ के महंत कौशलेंद्र गिरि जी महाराज, भाजपा जिला कार्यसमिति सदस्य देवेंद्र नाथ यादव, भाजपा नेता सुनील कनौजिया, फतेह बहादुर सिंह, रोहित सिंह, नीरज सिंह, सूर्य प्रकाश सिंह, अरविंद नारायण सिंह आदि ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ एवं पार्टी प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह को अलग-अलग पत्र भेज बेल्थरारोड तहसील के आपूर्ति निरीक्षक व आपूर्ति लिपिक द्वारा कोटेदारों से वितरण करने वाले खाद्यान्न पर अवैध रूप से धन उगाही करने की शिकायत की है। पत्र में आरोप है कि आपूर्ति निरीक्षक व आपूर्ति लिपिक द्वारा कोटेदारों से वितरण करने वाले खाद्यान्न पर 50 रुपए प्रति क्विंटल खुलेआम वसूली की जा रही है।

लॉकडाउन के दौरान एक माह में दो बार कार्डधारकों को दिए जाने वाले खाद्यान्न के वितरण के नाम पर धनउगाही की गई। विभाग झूठी शिकायतों के आधार पर दुकान को पहले निलंबित करने के बाद बहाली के नाम पर बड़े पैमाने पर धनवसूली की जाती है। जो दुकानदार मोटी रकम नहीं देते, उनकी दुकान निरस्त कर दिया जाती है। पत्र में आपूर्ति निरीक्षक व सहायक समीक्षा अधिकारी के भ्रष्ट कार्यों की जांच कर उन्हें निलंबित करते हुए भ्रष्टाचार पर प्रभावी अंकुश लगाने की मांग की, ताकि भ्रष्टाचारमुक्त शासन व्यवस्था बनी रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *