बिल्थरारोड के अभिषेक ने आस्ट्रेलिया से स्वदेश में मरीजों तक पहुंचाया भोजन

  • विजय बक्सरी….

बलियाः जनपद बलिया के बिल्थरारोड के मूल निवासी अभिषेक ने आस्ट्रेलिया से अपने देश के अस्पतालों के मरीजों तक भोजन उपलब्ध कराया है। अभिषेक के ऐसे सार्थक व सराहनीय पहल की हर तरफ प्रशंसा की जा रही है। कोरोनाकाल के दूसरे चरण में भयावह होती स्थिति से हर कोई सहमा हुआ है। वहीं विदेशों में रह रहे स्वदेशी काफी दुखी है और अपनों के सहयोग के लिए हर संभव मदद के लिए तत्पर है। बिल्थरारोड के कुसहांभांड गांव का मूल निवासी और मध्यम परिवार का युवा अभिषेक गत करीब चार वर्ष से आस्ट्रेलिया में अपने परिवार और बच्चे के साथ रहता है।

अभिषेक कंस्ट्रक्शन इंजीनियर है और कई देशों में विभिन्न कंपनी के साथ काम कर इन दिनों आस्ट्रेलिया में है। स्वदेश में कोरोना से बिगड़े हालात पर चिंतित अभिषेक का हृदय विचलित हो गया और इंटरनेट पर भारत के समाजसेवी चैरेटिबल संस्था से संपर्क कर देश की राजधानी स्थित एम्स और राममनोहर लोहिया अस्पताल में 100 मरीजों तक भोजन उपलब्ध कराया। अभिषेक ने उक्त संस्था से कोरोनाकाल तक हर माह 100 लोगों को भोजन उपलब्ध कराने की व्यवस्था करने का वादा किया है। इसके पूर्व अभिषेक ने कोरोनाकाल के शुरुआती दिनों में भी देश के पीएम फंड में भी एक लाख 11 हजार रुपया का चंदा दे चुके है। जिनके सहयोग की जानकारी मिलते ही बलिया जनपद के गृहक्षेत्र के लोगों का भी सीना गर्व से चैड़ा हो गया।

महज 35 रुपया में जरुरतमंदों तक पहुंचा गर्मागर्म भोजन

– आस्ट्रेलिया से अभिषेक की अपील और डोनेशन मिलने के बाद महज 35 रुपया प्रति थाली के दर से चैरिटेबल संस्था ने गर्मागर्म भोजन अस्पतालों में जरुरतमंदों तक भोजन पहुंचाया। चेरिटिसम नामक यह संस्था जयपुर राजस्थान के सुधांशु शर्मा के नेतृत्व में युवाओं द्वारा सन 2019 से चलाया जा रहा है। जो पूर्व में सड़क पर घुमने वाले हर तरह के मवेशियों और गरीब बच्चों तक भोजन और स्कूल कीट आदि पहुंचाते थे किंतु कोरोनाकाल से ही यह संस्था अब जरुरतमंद बेघर लोगों, मजदूरों और गरीब मरीजों तक पौष्टिक भोजन उपलब्ध करा रहा है। जिसके कार्यों को पूरे देश में सराहा जा रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *