बलिया में 24 जुलाई से पटरी पर लौटेगी भृगु एक्सप्रेस

बलिया से दिल्ली जाना होगा आसान

बलियाः बलिया जनपद में कोरोना संक्रमण की वजह से बंद भृगु एक्सप्रेस का संचालन एक बार फिर शुरू होने वाला है। रेल प्रशासन ट्रेन को फिर से शुरू करने का फैसला लिया है। सुपरफास्ट ट्रेन एक बार फिर शुरू होने से अब दिल्ली जाना आसान होगा। वहीं यात्रियों को सहूलियत मिलेगी। कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर धीमी होने के बाद यात्रियों की संख्या बढने लगी है। जिसको ध्यान में रखते हुए सुपरफास्ट ट्रेन को एक बार फिर से शुरू करने का फैसला लिया गया है।

बलिया से दिल्ली जाना होगा आसान
दिल्ली के आनंद विहार से बलिया आने वाली आनंद विहार टर्मिनल सुपर फास्ट (भृगु एक्सप्रेस क्लोन) विशेष ट्रेन 24 जुलाई से चलेगी। यह प्रत्येक शनिवार दिल्ली और रविवार को बलिया से चलेगी, इसके सभी कोच आरक्षित श्रेणी के होंगे। यह ट्रेन शनिवार की रात 11.55 बजे दिल्ली से प्रस्थान करेगी, दूसरे दिन अलीगढ़, कानपुर सेंट्रल, प्रयागराज होते हुए सुबह 11.20 बजे वाराणसी पहुंचेगी। यहां से गाजीपुर होते हुए दोपहर 2.05 बजे बलिया पहुंचेगी। वहीं बलिया स्टेशन से प्रत्येक रविवार को रात 10.10 बजे आनंद विहार टर्मिनल के लिए जाएगी। रेलवे के जनसम्पर्क अधिकारी अशोक कुमार के बताया कि साप्ताहिक 04050 डाउन भृगु एक्सप्रेस का संचालन 24 जुलाई (शनिवार) को आनन्द विहार टर्मिनल से होगा। वहां से यह गाड़ी रात के करीब 11.55 बजे प्रस्थान कर दूसरे दिन 25 जुलाई रविवार को बलिया रेलवे स्टेशन पर दोपहर बाद 14.05 पहुंचेगी। रविवार को भृगु एक्सप्रेस रात के करीब 22.10 बजे प्रस्थान कर करीमुद्दीनपुर गाजीपुर सिटी, वाराणसी, बनारस, ज्ञानपुर रोड, प्रयागराज जं., कानपुर सेंट्रल, अलीगढ़ होते हुए 12.25 बजे आनंद विहार टर्मिनल पर पहुंचेगी।

ट्रेन में होंगे कुल 18 कोच
पीआरओ का कहना है कि ट्रेन में कुल 18 कोच होंगे। इनमें साधारण द्वितीय श्रेणी के 4, शयनयान श्रेणी के 7, वातानुकूलित तृतीय श्रेणी के 4 तथा वातानुकूलित द्वितीय श्रेणी का एक कोच होगा। उनका कहना है कि यात्रा के दौरान रेल यात्रियों को कोविड नियमों का पालन करना होगा। कोरोना की दूसरी लहर की रफ्तार धीमी होने के साथ ही तीसरी लहर की आशंका अब सता रही है। ऐसे में रेल प्रशासन यात्रियों से कोविड नियमो का पालन करने की अपील कर रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *