भोजपुरी फिल्म अभिनेता यश कुमार ने कहा नोएडा नहीं, लखनऊ में बनना चाहिए फिल्मसिटी

  • विजय बक्सरी….

बलिया: भोजपुरी फिल्म स्टार यश कुमार ने सोमवार को बलिया जनपद के बिल्थरारोड प्रताप होटल एंड रेस्टुरेंट में पत्रकारों से कहा कि यूपी सरकार का प्रदेश में फिल्मसिटी बनाने का निर्णय बहुत भी बढ़िया है किंतु यह नोएडा के बजाएं लखनऊ या गोरखपुर में बनना चाहिए। कहा कि यूपी के नोएडा में फिल्मसिटी के निर्माण का पहले भी एकबार जोरदार प्रयास किया गया था किंतु सफलता नहीं मिला। तर्क दिया कि दिल्ली के पास ही नोएडा है, वहां से ज्यादा फायदा नहीं मिलेगा।

फिल्म में अगर शहर ही दिखाना है तो दिल्ली या मुंबई में दिखाया जा सकता है किंतु अगर फिल्मसिटी का निर्माण प्रदेश के गोरखपुर या लखनऊ में हुआ तो यह क्षेत्र गंवई इलाकों से सीधे जुड़ा है। भोजपुरी या हिंदी फिल्म के शूटिंग में लखनऊ या गोरखपुर का एरिया ही फिल्मसिटी के लिए ज्यादा बेहतर रहेगा। इन इलाकों से ही गांव का कल्चर ज्यादा जुड़ा हुआ है। बताया कि किसी भी फिल्म की शूटिंग में तीन से पांच सौ तक के लोकल लोगों की जरुरत पड़ती है। जिससे सीधे फायदा क्षेत्र को होता है। फिल्म के माध्यम से बड़े पैमाने पर लोगों को रोजगार मिलता है। यूपी में फिल्मसिटी होने से पूरी दुनिया, इस प्रदेश की खुबसूरती व विशेषता को करीब से जान सकेगी।

लेकिन इसके लिए यूपी के लोगों को भी तैयार होना होगा और यूपी में शूटिंग करने आने वाली यूनिट को सपोर्ट करना होगा। दुख प्रकट करते हुए कहा कि अब तक बलिया या आसपास के इलाकों में फिल्म शूटिंग में लोकल सपोर्ट नहीं मिल पाता। जिससे दुख होता है। शुटिंग के लिए बाहर से यूनिट लेकर आने पर खर्च होता है किंतु लोकल लोग इसका महत्व नहीं समझते और मदद नहीं करते। कहा कि गांव से जुड़े प्यार को भुनाने वे अपनों के बीच आएं है।

बताया कि पिछले माह से वे यूपी में ही शुटिंग कर रहे है। रखीह लाज हमार की शुटिंग पूरा होने के बाद वे सोनभद्र में पति-पत्नी और वो की शुटिंग पूरा कर चुके है। जिसके बाद वे बलिया के बिल्थरारोड में दो फिल्म घरवाली-बाहरवाली2 और कहानी की शुटिंग के लिए एक महीना रहेंगे। इसके बाद गोरखपुर और लखनऊ में कई फिल्मों की शुटिंग करने के बाद फिर से जुलाई में बलिया में दो अन्य होम प्रोडक्शन फिल्म की शुटिंग के लिए वे बतौर निर्माता आयेंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *