बरिश से पानी-पानी हुआ बलिया, मुख्य मार्ग बना झील, घरों में घुसा पानी

पतनारी-तरछापार मार्ग कटा, सड़क व कालेज गेट से बह रहे पानी में तैर रही मछली - तहसील, ब्लाक व कई कार्यालय बना जलाशय, कार्य बाधित .

बलिया: पिछले 72 घंटे से लगातार हो रहे झमाझम बारिश से जनपद के अधिकांश हिस्से पानी पानी हो गया है। जनपद के बिल्थरारोड नगर व आसपास के इलाकों में जनजीवन पूरी तरह से अस्तव्यस्त है। बिल्थरारोड नगर के अधिकांश गलियों व घरों में बारिश का पानी भर गया है। रेलवे स्टेशन के समीप मालगोदाम रोड पर वार्ड सं. सात निवासी विभूति यादव के घर में करीब दो फीट तक पानी भर गया। जिससे लोगों ने घर की छतों पर शरण लिया। इधर तहसील परिसर, ब्लाक, मिडिल स्कूल, कृषि मंडी, जिलापंचायत डाकबंगला समेत अनेक विभागीय परिसर भी बरसात के पानी से लबालब भर गया है। जहां विभागीय कार्य पूरी तरह से प्रभावित है। इधर बलिया-मधुबन मुख्य मार्ग समेत कई सड़के झील बन गई है। देवेंद्र डिग्री कालेज के पास बिल्थरारोड-मधुबन मार्ग के जर्जर सड़क पर करीब दो फीट तक पानी लगा है।

जर्जर सड़क की गड्ढों में एक से दो फीट तक पानी भरने से छोटे-बड़े वाहन पूरी दिन दुर्घटनाग्रस्त होते रहे। नगर से सटे कुण्डैल-तरछापार-पतनारी मार्ग नहर के दबाव से कट गया। जिससे उक्त मार्ग पर पूरी तरह से आवागमन बाधित हो गया। वहीं नहर के रास्ते बड़ी मात्रा में मछली नहर से ओवरफ्लो होकर सड़क को काटती हुई खेतों में जाने लगी। जहां लोग मछली मारने की आपाधापी में लगे रहे। कुछ ऐसी ही स्थिति जनपद के एकलौते डीएवी इंटर कालेज की रही। जहां मुख्य गेट पर नाले का पानी ओवरफ्लो होकर बहने लगा। नहर में बड़ी संख्या में लोगों ने मछली मारने के लिए जाल लेकर घेर दिया। जिससे पानी का बहाव कम हो गया और नाला से होकर बरसात का पानी लोगों के घरों व खेतों में बहने लगा। जिससे आसपास के क्षेत्र में तनाव की स्थिति बनी रही। इधर डीएवी इंटर कालेज परिसर भी पानी से लबालब भर गया। वहीं कृषी मंडी के समीप मंडी-पशुहारी मार्ग, सरयांडीहूभगत मार्ग, मधुबन मार्ग पर भी बरसात का पानी लगा है। जहां पैदल जाना तो दूर वाहनों का आवागमन भी जानलेवा हो गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button