बिल्थरारोड गेहूं क्रय केंद्र पर पहले गेहूं बेचने के लिए एसडीएम से भिड़ा युवक, एक गिरफतार, दूसरा फरार

बलिया : जनपद बलिया के बिल्थरारोड कृषि मंडी पर संचालित विपणन विभाग के गेहूं क्रय केंद्र पर गुरुवार को पहले गेहूं बेचने को लेकर बिजेंद्र यादव ग्राम कटया निवासी ने एसडीएम सर्वेश यादव से ही उलझ गया और अपना गेहूं पहले बेचने को लेकर दबाव देने लगा। मंडी में तौल करा रहे किसानों के बीच बिजेंद्र यादव ने एसडीएम के साथ ही उनके अर्दली और होमगार्ड से भी जमकर बदतमीजी की। जिससे अधिकारी भी अवाक हो गए और मंडी प्रशासन में खलबली मच गई। एसडीएम द्वारा मना करने पर युवक और उग्र हो गया। जिसके बाद मौजूद सिपाहियों ने उसे पकड़ना चाहा किन्तु वह भीड़ का सहारा लेकर मौके से भाग निकला। जबकि पुलिस ने मौके से उसके भाई शैलेन्द्र यादव ग्राम कटया निवासी की दबोच लिया।

एसडीएम सर्वेश यादव गुरुवार दोपहर कृषि मंडी पर विपणन शाखा के गेहूं क्रय केंद्र का हाल देखने पहुंचे थे और शासन द्वारा निर्देशित मानकों के तहत ही पूर्व में किसानों द्वारा लगाए गए नम्बर के आधार पर ही वे गेहूं क्रय करने का संबंधित कर्मचारियों को निर्देश दे रहे थे। इस बीच युवक सीधे एसडीएम से तूतूमैंमैं करने लगा और पहले अपना गेंहू क्रय करने का दबाव देने लगा। एसडीएम ने युवक को अपना गेंहू उसके गांव के पास सिकंदरापुर गेहूं क्रय केंद्र पर ही देने की जानकारी देकर कर्मचारियों से वार्ता करने लगे।

इस बीच युवक और भड़क गया और अपने भाई के साथ एसडीएम द्वारा ही केंद्र पर गोलमाल करने का आरोप लगाकर अपशब्द कहने लगा और किसानों के बीच बवाल करने की मंशा से हल्ला मचाने लगा। जिससे भीड़ लग गई। इस बीच बावली युवक मौजूद होमगार्ड को धक्का देकर फरार हो गया। जबकि पुलिस ने उसके भाई शैलेन्द्र यादव ग्राम कटया निवासी को दबोचा लिया। जिसे एसडीएम सर्वेश यादव के निर्देश पर बवाल करने के आरोप में उभांव थाना पुलिस के सुपुर्द कर दिया गया। बाद में पुलिस ने सम्बन्धित धाराओं में निरुद्ध कर न्यायालय के सुपुर्द किया गया। जिसे 14 दिन के लिए जेल भेज दिया गया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button