भीड़ और अव्यवस्था के बीच पहले दिन बलिया में हुए नामांकन, सीयर में हुआ सबसे ज्यादा 1475 नामांकन

बलिया: त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के तहत बलिया जनपद के सभी 17 ब्लॉकों में मंगलवार को पहले दिन भारी अव्यवस्था के बीच नामांकन पत्र दाखिल किया गया। अधिकांश ब्लॉक में शारीरिक दूरी के निर्देश की जमकर धज्जियां उड़ी। सीयर ब्लाक में नामांकन के पहले दिन मंगलवार को चिलचिलाती धूप के बावजूद प्रधान, क्षेत्र पंचायत सदस्य (बीडीसी) और ग्राम पंचायत सदस्य पद हेतु प्रत्याशियों की जबरदस्त भीड़ रही।

भीड़ और अव्यवस्था के बीच देर शाम तक प्रधान के लिए 592 , बीडीसी के लिए 676 और ग्राम पंचायत सदस्य के लिए 207 उम्मीदवारों ने अपना अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। जो जनपद में सबसे ज्यादा नामांकन सीयर ब्लॉक में ही होने का दावा किया जा रहा है। भीड़ को देखते हुए देर शाम छ बजे तक यहां नामांकन पत्र दाखिल किया जाता रहा। पुलिस प्रशासन भी सुरक्षा को लेकर पूरी तरह मुस्तैद रही। बावजूद शारीरिक दूरी के पालन के निर्देश की खूब धज्जियां उड़ती रही। ब्लॉक में प्रधान, बीडीसी के नामांकन के काउंटर पर लोगों की भीड़ लगी रही।

इधर ब्लॉक के मुख्य गेट पर पुलिस द्वारा सिर्फ प्रत्याशी और प्रस्तावक को ही नामांकन हेतु ब्लाक परिसर में प्रवेश कराया जा रहा था। पूर्व मंत्री स्व. शारदानन्द अंचल की पत्नी व सीयर की पूर्व ब्लाक प्रमुख शीतला देवी 80 वर्ष की अवस्था में क्षेत्र पंचायत सदस्य पद हेतु क्षेत्र पंचायत वार्ड नम्बर 38 तेंदुआपट्टी फरसाटार से नामांकन किया। बीडीओ गजेन्द्र प्रताप सिंह, एआरओ सीबी पटेल, उभांव इंस्पेक्टर ज्ञानेश्वर मिश्र, भीमपुरा इंस्पेक्टर शिवमिलान, चौकी इंचार्ज आर के सिंह समेत बड़ी संख्या में पुलिस अधिकारी सकुशल नामांकन कराने को मुस्तैद रहे।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button