बलिया में मरीज के बजाएं एम्बुलेंस को ही खींच रहा एम्बुलेंस

  • विजय बक्सरी

बलिया: जनपद बलिया में कोविड-19 के बढ़ते प्रभाव के बीच स्वास्थ्य सेवाएं और एम्बुलेंस की सेवा लगातार बेपटरी होती जा रही है। बिल्थरारोड के सीयर अस्पताल से जुड़े एम्बुलेंस सेवा तो और भी बदतर हो गई है। एम्बुलेंस चालकों की मनमानी और एम्बुलेंस के खस्ताहाल से मरीज व परिजन को समय पर चिकित्सकीय सेवा तक नहीं मिल पाता। गुरुवार की रात तो 102 सेवा की एम्बुलेंस तो ऐसे बीमार पड़ी की 108 की एम्बुलेंस ने उसे करीब छ किलोमीटर दूर से खींचकर सीएचसी अस्पताल पहुंचाया।

सूत्रों की माने तो प्रसूता महिला को क्षेत्र के तरछापार गांव में 102 सेवा वाली एम्बुलेंस सं. यूपी 32 ईजी 0646 मरीज को छोड़कर रात करीब नौ बजे वापस आ रही थी। इस बीच मुख्य तरछापार-कुण्डैल नहर के बीच सड़क पर ही एम्बुलेंस खराब हो गई। घंटों प्रयास के बाद भी जब एम्बुलेंस स्टार्ट नहीं हुआ तो मजबूरन एम्बुलेंस चालक की सूचना पर पास से जा रहे दूसरे 108 नं. की एम्बुलेंस ने उक्त खराब एम्बुलेंस को खींचकर नहर के रास्ते से मुख्य मार्ग होते हुए धीरे-धीरे सीयर अस्पताल तक पहुंचाया।

जिस पर पत्रकार की नजर पड़ी तो एम्बुलेंस चालक ने अपनी रफ्तार बढ़ा दी किंतु तब तक मामला कैमरे में कैद हो चुका था। अगले दिन शुक्रवार को एम्बुलेंस का मरम्मत जारी था किंतु गुरुवार को रास्ते में खराब हुए एम्बुलेंस के वाक्या की चर्चा करने को कोई तैयार ही नहीं था। अस्पताल प्रशासन की माने तो उक्त एम्बुलेंस में अक्सर स्टार्टिंग प्राब्लम होता रहा है और मरीजों को इसका खामियाजा भी भुगतना पड़ता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button