गजबः कार में भी पहने हेलमेट, नहीं तो कटेगा चालान

यह यूपी पुलिस है, कुछ भी कर सकती है!

बलियाः अपने कारनामो के लिए चर्चित यूपी पुलिस इन दिनों वाहन चेकिंग अभियान के बहाने धुआधार राजस्व वसूली में लगी है। अगर आप यूपी में है तो कार में भी हेलमेट पहनिए, नहीं तो ये यूपी पुलिस है, कभी भी आपका चालान काट सकती है। जी हां, वाहन चेकिंग अभियान और राजस्व वसूलने को लेकर टारगेट पूरा करने के चक्कर में उभांव पुलिस ने चारपहिया वाहन चालकों पर हेलमेट न पहनने का चालान काट रही है।

मामला 24 जुलाई का 

मामला 24 जुलाई शनिवार का बताया जा रहा है। उभांव पुलिस ने नगर के तीनमुहानी निवासी नितिन कुमार वर्मा पुत्र ओमप्रकाश सर्राफ के स्वीफ्ट कार का चालान इसलिए काट दिया कि वह हेलमेट नहीं पहना था। लखनऊ में ट्रांसपोर्टर का काम करने वाले नितिन वर्मा बिल्थरारोड के मूल निवासी है और बिल्थरारोड में हीरो बाइक के एजेंसी संचालक भी है।

एक हजार का लगा जुर्माना, वाहन स्वामी अवाक

नितिन ने बताया कि वह गत 24 जुलाई की शाम अपने हीरो बाइक एजेंसी से कुछ सामान लेने अपने स्वीफ्ट कार यूपी 32 जेजेड 1975 से चैकिया मोड़ की तरफ निकले थे। जहां उभांव थाना की पुलिस ने उनकी कार को रोक लिया और वाहन संबंधित कागजात मांगा। सारे कागजात देखने के बाद पुलिस ने बिना कुछ बताएं जाने को कहा। लेकिन आधे घंटे बाद ही उनके मोबाइल पर एसएमएस आया। जिसमें पुलिस ने बिना हेलमेट वाहन चलाने के लिए उनके कार का चालान कर दिया था और एक हजार का जुर्माना भी लगाया था। जिसे देख वाहन स्वामी भी अवाक रह गया। जबकि पुलिस इस मामले में कुछ भी कहने से कतरा रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *