टूटे फूटे हाइवे पर फिर हुई दुर्घटना

बाल बाल बचे ट्रेलर की चपेट में आए बाइक सवार

सिंगरौली। घातक गड्ढों में तब्दील हुआ गोरबी बरगवां मार्ग बरसात के दिनों में और खतरनाक होता जा रहा है। इस मार्ग पर आए दिन वाहन दुर्घटनाएं हो रही हैं। इन दिनों इस मार्ग पर जगह जगह कोयला लदे वाहन कीचड़ में फंस रहे हैं अथवा पलट जाते हैं। शुक्रवार शाम बरगवां थाना क्षेत्र के ग्राम हडबड़ीया के पास कोयला के ट्रिपर व बाइक में हुई सड़क दुर्घटना में बाइक सवार पति पत्नी व एक बच्चा घायल हो गये। गनीमत यह रही कि दोनों ही वाहनों की रफ्तार कम थी जिससे बाइक सवार को सामान्य चोटें ही आई हैं। इन्हें प्राथमिक इलाज के बाद छुट्टी दे दी गई है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार बाइक क्रमांक एमपी 53 एमबी 4563 से गोरबी से अपने गृह ग्राम खरखटा लौट रहे विजय पनिका उनकी पत्नी लक्ष्मी देवी व 9 वर्षीय बेटी नेहा ग्राम हडबड़ीया के पास ट्रेलर क्रमांक यूपी 64 एटी 5578 की चपेट में आकर घायल हो गए। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार गड्ढों के बीच सड़क पर बाइक व टेलर एक साथ चढ़े जिस कारण यह दुर्घटना हुई। घटना के बाद मार्ग के दोनों तरफ कई किलोमीटर लंबा जाम लग गया। सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुँचे बरगवां निरीक्षक नागेंद्र प्रताप सिंह व पुलिस टीम ने घायलों को तत्काल उपचार हेतु भिजवाया। वहीं जाम की सूचना पर पहुंचे गोरबी चौकी प्रभारी सुधाकर सिंह परिहार ने बरगवां पुलिस की मदद से आवागमन शुरू करवाया।

औद्योगिक क्षेत्र से होकर गुजरने वाले हाइवे और नगरीय सड़कों की लगभग डेढ़ पंचवर्षीय से खस्ताहाल स्थिति के कारण आए दिन दुर्घटनाएं होने तथा भयंकर वायु प्रदूषण से क्षेत्र के लोगों का धैर्य टूट गया है और उनमें व्यवस्था के प्रति गहरा रोष व्याप्त हो गया है। ग्रामीणों का आरोप है कि जब तक यहां दुर्घटनाएं नहीं होती तब तक सड़क की मरम्मत का काम नहीं कराया जाता है। इस मार्ग से प्रतिदिन सैकड़ों कोयला लदे हन एनसीएल से त्रिमूला, एस्सार व हिंडाल्को महान के लिए जाते हैं, जिससे यह सड़क खराब होती जा रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button